Sports

लंदन : इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों से भारत के खिलाफ बाकी बचे चार टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने की अपील करते हुए कहा कि सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद को लार्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है। 

इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। रोरी बर्न्स, जॉक क्राउली और डॉम सिब्ले में से कोई भी बारिश के कारण ड्रा छूटे पहले टेस्ट मैच में 30 रन की संख्या तक नहीं पहुंच पाया। सिल्वरवुड ने सोमवार को इंग्लैंड के मीडिया से कहा, ‘हां, मुझे लगता है कि हमारे शीर्ष क्रम को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।' उन्होंने कहा, ‘जो (रूट) का प्रदर्शन पिछले छह महीनों में वास्तव में शानदार रहा है लेकिन हम चाहते हैं जो खिलाड़ी उनके साथ बल्लेबाजी करते हैं वे भी रन बनाएं। हमें अन्य खिलाड़ियों से भी अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है ताकि रूट पर से दबाव कम हो।' 

रूट ने इस साल अभी तक चार शतक लगाए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में 64 और दूसरी पारी में 109 रन बनाए थे। सिल्वरवुड ने कहा, ‘हमें यह स्वीकार करना होगा कि हम रन नहीं बना पा रहे हैं और हमें इस पर गौर करना होगा कि ऐसा क्यों हो रहा है। ऐसा नहीं है कि प्रयास नहीं किया जा रहा है। हमें वह फार्मूला निकालने की जरूरत हो जो हमारे अनुकूल हो। हम इस पर काम कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘हमें कुछ करना होगा। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी फिर से फॉर्म में लौटें और आत्मविश्वास हासिल करें लेकिन यदि ऐसा नहीं होता तो निश्चित तौर पर मुझे इससे हटकर सोचना होगा। किसी स्तर पर मुझे निर्णय करना होगा।' हमीद ने पांच साल पहले भारत के खिलाफ तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके अपने टेस्ट करियर की प्रभावशाली शुरुआत की थी लेकिन उंगली में फ्रैक्चर होने के कारण वह बाहर हो गये और फिर उनकी फॉर्म गड़बड़ा गई। 

सिल्वरवुड ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि वह उतना तैयार है जितना वह हो सकता है। उसने डरहम में शतक लगाकर अपना दावा मजबूत किया है। हमें किसी मोड़ पर उसे मौका देने का फैसला करना होगा।' उन्होंने कहा कि आलराउंडर बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स की अनुपस्थिति में मोईन अली के नाम पर भी विचार चल रहा है जो कि वर्तमान टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

सिल्वरवुड ने कहा, ‘मोईन के नाम पर निश्चित तौर पर विचार चल रहा है। मैं और जो (रूट) लार्ड्स टेस्ट को लेकर इस पर बात करने वाले हैं। हम जानते हैं कि वह शानदार क्रिकेटर है और हम यह भी जानते हैं कि वह अभी ‘द हंड्रेड' में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है भले ही यह अलग तरह का प्रारूप है।'' भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लार्ड्स में 12 अगस्त से खेला जाएगा।