Cricket

नई दिल्लीः क्रिकेट इतिहास में ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बने रिकाॅर्ड्स का जिक्र किया जाता है, लेकिन कई बार घरेलू मैचों में भी खिलाड़ी बड़े कारनामे कर बैठते हैं। हाल ही में इंग्लैंड के हेलीफैक्स क्रिकेट लीग प्रीमियर डिविजन के एक मैच में एक बल्लेबाज द्वारा तूफानी तिहरा शतक ठोका गया। यह बल्लेबाज है- क्रिश्चियन सिल्कस्टोन। 

ट्रायंगल क्रिकेट क्लब की तरफ से खेलते हुए सिल्कस्टोन ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब के खिलाफ 116 गेंदों में 316 रनों की जादुई पारी खेली। उनकी इस पारी में 18 चाैकों के अलावा 34 गगनचुंबी छक्के भी शामिल रहे। हैरानी वाली बात यह रही कि ट्रायंगल क्रिकेट क्लब का स्कोर 433 रहा, जिसमें 316 रन सिल्कस्टोन ने ही ठोक डाले। सिल्कस्टोन की इस धमाकेदार पारी की बदाैलत ट्रायंगल क्रिकेट क्लब ने थ्रॉन्टन क्रिकेट क्लब को 147 रनों से करारी शिक्स्त दी।

लगातार 6 छक्के भी ठोके
PunjabKesari
बड़ी पारी के अलावा सिल्कस्टोन ने एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाने का कीर्तिमान भी किया। उन्होंने रॉस पारर के ओवर में छह छक्के लगाए। हा जा रहा है कि क्रिश्चियन सिल्कस्टोन का यह रिकॉर्ड अब भविष्य में शायद ही कभी टूट सके। लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। कहा भी जाता है कि क्रिकेट में कोई भी रिकॉर्ड ऐसा नहीं जो टूट न सके। 

.
.
.
.
.