Sports

तिरुवनंतपुरम : कप्तान शुभमन गिल शतक से चूक गये लेकिन 90 रन की उनकी पारी से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को पहली पारी में 303 रन बनाकर 139 रन की बढ़त हासिल की। इस चार दिवसीय मुकाबले में भारत ए के लिए जलज सक्सेना ने भी नाबाद 61 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए की दूसरी पारी में 125 रन पर पांच विकेट चटका दिए हैं। दक्षिण अफ्रीका ए अब भी भारत ए से 14 रन पीछे है। दक्षिण अफ्रीका ए की पहली पारी 164 रन पर सिमटी थी। भारत ए ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 129 रन से की जब गिल 66 और अंकित बावने छह रन पर खेल रहे थे।

बावने हालांकि कल के स्कोर में बिना कोई रन जोड़े दिन के दूसरे ओवर में मार्को जानसेन की गेंद पर बोल्ड हो गये। गिल को इसके बाद कोना भरत (33) का साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। डेन पीट ने गिल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 153 गेंद की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। भारतीय टीम 200 रन से पहले सात विकेट गंवाकर थोड़ी मुश्किल में थी लेकिन सक्सेना और शारदुल ठाकुर (34) शतकीय साझेदारी कर टीम को 300 रन के करीब ले गये और बड़ी बढ़त सुनिश्चित की। हरफनमौला सक्सेना ने 96 गेंद की नाबाद पारी में 11 चौके लगाये। दक्षिण अफ्रीका ए के लिए लुंगी एनगिडी और पीट ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि जानसेन और लुथो सिपामला को दो-दो सफलता मिली।

दक्षिण अफ्रीका ए की दूसरी पारी में भी शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 52 रन तक चार विकेट गंवा दिए। जुबेर हमजा ने 44 और हेनरिक क्लासेन ने नाबाद 35 रन बनाकर स्थिति को संभाला। दिन का खेल खत्म होने पर क्लासेन के साथ क्रीज पर विआन मुलदेर (12) मौजूद थे। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने दूसरी पारी में दो जबकि मोहम्मद सिराज, ठाकुर और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

.
.
.
.
.