Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इस वक्त शुभमन गिल अपनी परफार्मैंस से सभी के दिलों में राज कर रहे हैं। अब गिल ने देवधर ट्रॉफी 2019 में एक और कमाल कर दिया है और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल, गिल देवधर ट्रॉफी के फाइनल में कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। इससे पहले रिकाॅर्ड कोहली के नाम था। 

PunjabKesari
कोहली ने 2009-10 में देवधर ट्रॉफी के फाइनल में नॉर्थ जोन की कप्तानी की थी और उस समय कोहली की उम्र 21 साल 124 दिन थी। लेकिन गिल ने इंडिया सी की कप्तानी करते हुए इस मामले में कोहली को पीछे छोड़ते हुए फाइनल की कप्तानी 20 साल और 57 दिन में की है। देवधर ट्रॉफी के पहले मैच में इंडिया ए के सामने शुभमन गिल (143) ने मयंक अग्रवाल (120) के साथ पहले विकेट के लिए 226 रनों की साझेदारी की थी। 

इंडिया बी ने इंडिया सी को हराकर जीता खिताबी मुकाबला 

केदार जाधव की 86 रन की शानदार पारी और लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज़ नदीम के 32 रन पर चार विकेट की बदौलत इंडिया बी ने इंडिया सी को सोमवार 51 रन से हराकर देवधर ट्रॉफी का खिताब जीत लिया। जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गये फाइनल मैच में इंडिया बी ने सात विकेट पर 283 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसके जवाब में इंडिया सी की टीम 9 विकेट पर 232 रन ही बना सकी। इंडिया सी ने तीन टीमों के टूर्नामेंट में दोनों लीग मैच जीते थे लेकिन फाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा। 

इंडिया सी ने आखिरी लीग मुकाबले में इंडिया बी को शनिवार को 136 रन से पराजित किया जबकि इंडिया बी ने आज मुकाबला 51 रन से जीत कर हिसाब बराबर कर लिया। इंडिया बी की जीत के सूत्रधार रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज़ केदार जाधव जिन्होंने 94 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 86 रन की शानदार पारी खेली। यशस्वी जायसवाल ने 79 गेंदों पर 54 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। ऑलराउंडर विजय शंकर ने 33 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन और कृष्णप्पा गौतम ने मात्र 10 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के उड़ाते हुये नाबाद 35 रन ठोके। नीतीश राणा ने 20 रन का योगदान दिया। इंडिया सी की ओर से इशान पोरेल ने 10 ओवर में 43 रन देकर पांच विकेट लिए।