Sports

गुरुग्रामः भारतीय गोल्फ की नई सनसनी शुभंकर शर्मा 17 लाख 50 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि वाले हीरो इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट के चौथे और अंतिम दिन रविवार को डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में तीन ओवर 75 का निराशाजनक कार्ड खेल कर संयुक्त सातवें स्थान पर रह गए। 21 साल के शुभंकर तीसरे राउंड के बाद संयुक्त बढ़त पर थे लेकिन आखिरी राउंड ने उनकी तीसरा यूरोपियन टूर खिताब जीतने की उम्मीदों को तोड़ दिया। 

हाल में मैक्सिको विश्व चैंपियनशिप में संयुक्त नौंवां स्थान हासिल करने वाले और मास्टर्स का निमंत्रण पाने वाले शुभंकर शुभंकर ने दूसरे राउंड में 64 का कार्ड खेलकर नया कोर्स रिकॉर्ड बनाया और संयुक्त 57वें स्थान से लम्बी छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंचे थे। तीसरे राउंड के बाद वह संयुक्त बढ़त पर पहुंच गए थे लेकिन चौथे राउंड के बाद वह चार अंडर 284 के स्कोर के साथ संयुक्त सातवें स्थान पर रह गए। शुभंकर को इस प्रदर्शन से 48,125 डॉलर मिले।

शुभंकर के साथ संयुक्त बढ़त पर चल रहे इंग्लैंड के मैट वालेस ने हमवतन एंड्र्यू जांस्टन को प्लेऑफ में हराकर खिताब जीता। वालेस (69-70-70-68) ने जांस्टन (72-66-73-66) को 11 अंडर 277 से स्कोर बराबर रहने के बाद प्लेऑफ में ट्रॉफी जीती।  अन्य भारतीयों में ज्योति रंधावा और नावेद कौल संयुक्त 32 वें स्थान पर रहे।

.
.
.
.
.