Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत की ओर से 2018 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मुख्य भूमिका निभाने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे में विराट कोहली की जगह रखा गया था। इस मैच के साथ शुभमन गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर लिया है। लोगों को पूरी उम्मीद थी कि वह इस मैच में कोई कमाल जरूर दिखाएंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 

PunjabKesari

भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले शुभमन 227वें खिलाड़ी हैं। कई दिग्गज मानते हैं कि शुभमन युवराज सिंह की तरह बल्लेबाजी करते हैं। हालांकि इस मैच में गिल कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर आउट हो गए। यहां गौर करने वाली बात यह है कि सिर्फ शुभमन ही नहीं इस मैच में कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। कोलकाता नाइट राइडर्स में गिल के कप्तान दिनेश कार्तिक और पंजाब टीम के सीनियर साथी युवराज सिंह पहले ही इस बल्लेबाज के भारत के साथ लंबे करियर की भविष्यवाणी कर चुके हैं।

गौर हो कि 2018 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में शुभमन गिल ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले शुभमन इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं। शुभमन गिल दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अंडर 19 क्रिकेट में 100 से भी ज्यादा औसत से 1000+ रन बनाए हैं। गिल पिछले महीने न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली भारत ए टीम का भी हिस्सा थे। 

.
.
.
.
.