Sports

चेन्नई : चेपॉक स्टेडियम में भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने लंबे समय से टीम इंडिया की समस्या चल रही चार नंबर की पोजीशन का विंडीज के खिलाफ पहले वनडे के दौरान हल दे दिया। श्रेयस ने चेपॉक की मुश्किल पिच पर 70 रन बनाकर पहले तो लगातार तीन पारियों में 50+ स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बनाया साथ ही टीम इंडिया के लिए चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर ली। बता दें कि टीम इंडिया विश्व कप के दौरान भी चार नंबर बल्लेबाज को लेकर खासी परेशान रही थी।

श्रेयस अय्यर के लगातार 3 अर्धशतक

बहरहाल, चेपॉक के मैदान पर श्रेयस अय्यर तब क्रीज पर आए थे जब टीम इंडिया केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट गंवा चुकी थी। श्रेयस ने इस मौके पर पहले रोहित तो बाद में पंत के साथ मजबूत साझेदारी कर टीम इंडिया को खराब स्थिति से बाहर निकाल लिया। श्रेयस ने धैर्य का प्रदर्शन करते हुए 88 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाए। बता दें कि श्रेयस का वेस्टइंडीज के खिलाफ यह लगातार तीसरा अर्धशतक है। इससे पहले पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर वह 71 और 65 रन की पारियां खेल चुके हैं।

श्रेयस अय्यर आईपीएल रिकॉर्ड 

बता दें कि श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया का भविष्य का बेहतर बल्लेबाज माना जा रहा है। आईपीएल (IPL) में उनका रिकॉर्ड जबरदस्त रहा है। वह दिल्ली कैपिटल्स टीम को लीड भी कर रहे हैं। आईपीएल के 62 मैचों में उनके नाम पर 30 की औसत से 1681 रन दर्ज हैं। वहीं, 10 वनडे में अब उनके नाम पर 52 की औसत से 416 रन दर्ज हो चुके हैं।