Sports

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जहां विराट कोहली ठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन के कारण बाहर हो गए। वहीं श्रेयस अय्यर भी स्वास्थ्य कारणों की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बने। जहां कोहली की जगह केएल राहुल को स्टैंड-बाय कप्तान बनाया गया वहीं अय्यर की जगह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान बनाया गया। 

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने यह भी घोषणा की कि बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी पेट में कीड़े के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के आज सुबह पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन थी। वह द वांडरर्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम इस टेस्ट मैच के दौरान उनकी निगरानी करेगी। केएल राहुल उनकी अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करेंगे। 

कोहली की जगह हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है। टॉस के बाद केएल राहुल ने भी विराट की सेहत पर जानकारी दी थी और कहा था कि उनके पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन है और उम्मीद है कि वह अगले टेस्ट के लिए ठीक हो जाएंगे। उन्होंने साथ ही टेस्ट में कप्तानी पर बात करते हुए कहा था कि अपने देश की कप्तानी करना हर भारतीय खिलाड़ी का सपना होता है। वास्तव में सम्मानित और इस चुनौती के लिए तत्पर हैं। हमने यहां कुछ अच्छी जीत हासिल की है और उम्मीद है कि हम इसे जारी रखेंगे। हमने वास्तव में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और इस मैच को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं। 

मैच की बात करें तो भारत के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने सोमवार को जोहान्सबर्ग के इम्पीरियल वांडरर्स स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरूआत खराब रही और टीम ने पहले सत्र में 3 विकेट गंवाकर 53 रन बनाए।