Sports

नई दिल्ली : भारत की मेजबानी में इस सप्ताह शुरू होने वाले निशानेबाजी विश्व कप में भाग लेने वाले निशानेबाजों को प्रतियोगिता से पहले यहां कम से कम दो बार कोरोना वायरस जांच से गुजरना होगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन 18 से 29 मार्च तक दिल्ली के डा कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में होगा। प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिताएं 20 मार्च से शुरू होंगी। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले निशानेबाजों को कोविड-19 की नेगेटिव जांच रिपोर्ट के साथ यहां आना होगा। 

यहां हवाई अड्डे पर उनके पहुंचने पर कोराना वायरस की जांच की जाएगी जबकि दूसरी जांच उनकी प्रतियोगिता के शुरू होने से 24 घंटे पहले होगी। खिलाड़ियों को यहां से रवाना होने से पहले एक और जांच से गुजरना होगा। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) से जारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरआई) के एक सूत्र ने सोमवार को बताया कि अभी तक किसी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आयी है।

प्रतिनिधियों (खिलाड़ियों, सहायक सदस्यों और अधिकारियों) को एक नेगेटिव रिपोर्ट के साथ यहां पहुंचना होगा। इसके बाद हवाई अड्डे पर फिर से परीक्षण किया जाएगा। प्रतियोगिता स्थल के अलावा होटल में भी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।'' इस विश्व कप की आयोजन समिति ने प्रतियोगिता के दौरान कोविड-19 जांच का जिम्मा एसआरएम डायगनोस्टिक्स को सौंपा है। इस विश्व कप में 40 देशों के निशानेबाज भाग ले रहे है जिसमें भारत के 57 निशानेबाज भी शामिल है।