Sports

बीजिंग : टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने कहा कि वह साथी खिलाड़ी पेंग शुआई के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं जो चीन में एक पूर्व शीर्ष सरकारी अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद गायब हैं। जापान की दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और चार बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन ओसाका ने बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली और पूछा कि पेंग शुआई कहां हैं? पेंग शुआई कहां हैं?

हैशटैग के साथ ओसाका ने ट्विटर पर लिखा कि मुझे नहीं पता कि आपकी नजरें खबरों पर हैं या नहीं लेकिन हाल में मुझे एक साथी खिलाड़ी के बारे सूचित किया गया जो अपने यौन उत्पीड़न का खुलासा करने के कुछ देर बाद गायब हो गई। आवाज को दबाना किसी भी कीमत पर सही नहीं है। सितंबर में अमेरिकी ओपन में खिताब की रक्षा के अभियान का अंत तीसरे दौर में हार के साथ होने के बाद से टूर स्तर की प्रतियोगिताओं में नहीं खेलने वाली 24 साल की ओसाका ने उम्मीद जताई कि पेंग और उनका परिवार ‘सुरक्षित और ठीक' होगा।

ओसाका ने लिखा कि मौजूदा स्थिति को लेकर मैं स्तब्ध हूं। मैं उसके लिए प्यार और आशा की किरण भेज रही हूं। दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सहित अन्य शीर्ष खिलाड़ी और महिला तथा पुरुष पेशेवर टेनिस टूर के आयोजक डब्ल्यूटीए और एटीपी से दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन के आरोपों की विस्तृत जांच की मांग कर रहे हैं। पेंग ने इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पर लंबी पोस्ट में लिखा था कि एक पूर्व उप प्रधानमंत्री ने लगातार इनकार करने के बावजूद उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए बाध्य किया। 

Sports

चीन के प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वेइबो में पेंग के पुष्ट अकाउंट से इस पोस्ट को हटा दिया गया है और चीन की पूरी तरह से सरकार द्वारा नियंत्रित मीडिया ने इस मुद्दे पर सभी तरह की खबरों को दबा दिया है। 35 साल की पेंग ने लिखा था कि पूर्व उप प्रधानमंत्री और सत्ताधारी कम्यूनिस्ट पार्टी के सदस्य झेंग गाओली ने तीन साल पहले टेनिस के दौर के बाद लगातार इनकार करने के बावजूद उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए बाध्य किया। इस घटना के दौरान झेंग की पत्नी दरवाजे पर पहरा दे रही थी। पेंग ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा था कि सात साल पहले भी उन दोनों के बीच यौन संबंध बने थे।