Sports

लाहौर : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर इंगलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच हारने पर तंज कसा है। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- बाबर आजम मुझे खोई हुई गाय की तरह लग रहे हैं। वह वहां हैं, न जाने क्या-क्या। उनके लिए फैसले खुद लेना जरूरी है ताकि आने वाले समय में वह एक बेहतर कप्तान बन सकें।

Shoaib Akhtar, Babar Azam, ENG vs PAK, England vs Pakistan, Pakistan tour of England 2020, Cricket news in hindi, Sports news, Shoiab akhtar says Babar azam is lost cow

बता दें कि इंगलैंड की टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। पाकिस्तान ने दूसरे मैच में पहले खेलते हुए 195 रन बनाए थे। जवाब में इंगलैंड ने कप्तान इयोन मोर्गन की विस्फोटक पारी की बदौलत जीत हासिल कर ली थी। अख्तर ने कहा- बाबर को यह समझने की आवश्यकता होगी कि उसके रास्ते में आने वाले मौके उसके पूरे जीवन के लिए नहीं होने वाले हैं, इसलिए उसे इसका सबसे अधिक लाभ उठाने की जरूरत है।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाते अख्तर ने असुरक्षित और भ्रमित स्वभाव के लिए पाकिस्तान टीम और उसके खिलाडिय़ों की आलोचना भी की। उन्होंने कहा- पाकिस्तान की टीम एक जैव ‘असुरक्षित’ बुलबुले में खेल रही है, जहां प्रत्येक खिलाड़ी असुरक्षित है। किसी को इस बारे में कोई विचार नहीं है कि वे एक अच्छा कप्तान बनना चाहते हैं या एक अच्छा ब्रांड। अख्तर ने कहा- भ्रमित चयन, उलझन भरा प्रबंधन, भ्रमित कप्तान, भ्रमित टीम और सब कुछ। इस तरह नहीं बनाया जाता है। 

Shoaib Akhtar, Babar Azam, ENG vs PAK, England vs Pakistan, Pakistan tour of England 2020, Cricket news in hindi, Sports news, Shoiab akhtar says Babar azam is lost cow

बता दें कि इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुका है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। अब मंगलवार को उसी स्थान पर तीसरे और अंतिम टी 20 आई में इंगलैंड-पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी। पाकिस्तान को सीरीज ड्रा करवाने के लिए यह मैच जीतना अनिवार्य होगा।