Sports

नई दिल्ली : दिल्ली गोल्फ क्लब में होने वाले पैनासोनिक ओपन गोल्फ टूर्नामैंट में गत चैंपियन भारत के शिव कपूर ने विश्वास व्यक्त किया है कि वह टूर्नामेंट के इस 8वें संस्करण में अपना खिताब बचाने में कामयाब होंगे। दिल्ली गोल्फ क्लब में होने वाले चार लाख डॉलर के इस टूर्नामैंट में अब तक 6 भारतीय विजेताओं में से कोई भी अपना खिताब बचा नहीं पाया है। बता दें कि पैनासोनिक ओपन की शुरुआत 2011 में हुई थी और इस टूर्नामेंट को अनिर्बान लाहिड़ी, दिग्विजय सिंह, ऑस्ट्रेलिया के वेड ऑर्मस्बी, एसएसपी चौरसिया, चिराग कुमार, मुकेश कुमार और शिव कपूर ने जीता है। 

Sports Golf

दिल्ली गोल्फ क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान शिव कपूर ने पत्रकार द्वारा खिताब बचाने के सवाल पर कहा कि मैं यहां 7 साल से कोशिश कर रहा था और मुझे पिछले साल जाकर कामयाबी मिल पाई। इस बार मैं कोशिश करूूंगा कि पहले 3 दिन लीडरबोर्ड पर बना रहूं। वैसे भी किसी टूर्नामेंट में गत चैंपियन के रूप में उतरना आपको सुखद अहसास देता है। मैं इसे किसी दबाव के बजाए विशेष अहसास और सकारात्मक दबाव के रूप में देखता हूं।

Sports

बता दें कि 36 साल के शिव ने पैनासोनिक ओपन के अलावा एशियन टूर में 2 और खिताब जीते थे। उन्होंने साथ ही कहा- हालांकि 2017 के बाद मैं अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाया लेकिन फिलहाल मेरा खेल सुधार पर है और मुझे उम्मीद है कि मैं यहां फिर अच्छी शुरुआत करूंगा। पैनासोनिक ओपन में विजेता को 72 हजार डॉलर, दूसरे स्थान को 44 हजार डॉलर और तीसरे स्थान को 25200 डॉलर मिलेंगे। टूर्नामेंट में भारत के शीर्ष सितारों और युवा गोल्फरों के साथ 17 अन्य देशों के कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी उतरेंगे।