Sports

ब्रिसबेनः भारत को पहले टी20 मैच में आॅस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। इसी तर भारत 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से पिछड़ गया। मैच के बाद ओपनर शिखर धवन ने हार की ऐसी वजह बताई जिसके बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री को उसपर ध्यान देने की जरूरत है। 

धवन ने डकवर्थ लुईस पद्धति से चार रन से हारने के बाद कहा कि भारत को खराब फिल्डिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा। खराब फिल्डिंग के कारण ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित मैच में 17 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बना लिए जिससे भारत को इतने ओवर में ही जीत के लिए 174 रन का लक्ष्य मिला। धवन ने कहा, ‘‘ यह शानदार क्रिकेट मैच था। यह काफी करीबी मैच था और दोनों टीमों ने बढिय़ा खेल दिखाया। हमें इस मैच से काफी आत्मविश्वास मिलेगा और हम उसे आगे के मैचों में ले जाएंगे।’’ 
indvsaus

विकेट लेने के माैके गंवाना पड़ा महंगा

भारतीय कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच और खलील अहमद ने मार्कस स्टोइनिस का कैच छोड़ा जबकि मैक्सवेल रन आउट होने से बचे। उन्होंने कहा, ‘‘ हां, हमने मैदान में कई मौके गंवाए जिसका असर हुआ। कैच छूटना और रन आउट का मौका चूकना हालांकि खेल का हिस्सा है लेकिन इसका हम पर असर हुआ। हमने बीच के ओवरों में कुछ अतिरिक्त रन भी दिए।’’ 
maxwell image

धवन को लगता है कि मेलबर्न में शुक्रवार को खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम वापसी करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘ मेलबर्न मेरे लिए घर की तरह है। मैं वहां रहता हूं, मेरा परिवार वहां रहता है। मैं वहां खेलना का इंतजार कर रहा हूं।’’ ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 24 गेंद में 46 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।  लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत के लिए धवन ने 42 गेंद में 76 रन बनाकर फार्म में वापसी की। दिनेश कार्तिक ने भी 13 गेंद में 30 रन की ताबड़तोड पारी खेली लेकिन भारतीय टीम सात विकेट पर 169 रन ही बना सकी। 
shikhar dhawan image

सुधारनी होगी फिल्डिंग

भारत को अगर वापसी करनी है तो उन्हें किसी भी हालात में फिल्डिंग में सुधार करना पड़ेगा क्योंकि मैच तभी हाथ में आएगा जब कैच पकड़े जाएंगे। गाैर हो कि हाल ही में जब इंग्लैंड दाैरे पर भी भारत की खराब फिल्डिंग देखने को मिली थी जिसके कारण वनडे आैर टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी। ऐसे में भारत को अगर आॅस्ट्रेलिया को आगामी टेस्ट आैर वनडे में हराना होगा तो पहले फिल्डिंग में भी सुधार करना होगा।

.
.
.
.
.