Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में पहली पारी के दाैरान शतक लगाकर बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम किया। वह किसी टेस्ट के पहले सत्र में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। धवन ने 96 गेंद में 107 रन बनाए, जिसके बाद उन्होंने बयान देते हुए बताया कि क्यों उन्होंने राशिद खान को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। 

उन्होंने कहा ,‘‘ अफगान गेंदबाजों ने आखिरी सत्र में अच्छी वापसी की । मुझे यकीन है कि इस मैच से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा । राशिद को पीटने का मैने पूरा मजा लिया और मुझे खुशी है कि मैं हावी रहा। वह महान गेंदबाज है और अपना दिन होने पर वह बड़े विकेट लेगा ।’’ 

धवन ने स्वीकार किया,‘‘ मुझे यह फायदा मिला कि एक आईपीएल टीम में होने के कारण मैने पिछले दो साल नेट्स पर उसे खेला है । मुझे उसकी गेंदबाजी की आदत है और इसका निश्चित तौर पर फायदा मिला ।’’ वहीं उन्होंने अपनी उपलब्धि पर कहा कि मुझे ड्रेसिंग रूम में आने तक इस रिकार्ड के बारे में पता नहीं था । जब पता चला तो मैं काफी खुश हुआ। बता दें कि इससे पहले वीरेंद्र सहवाग के नाम टेस्ट के पहले सत्र में सर्वार्धिक 99 रन बनाने का रिकाॅर्ड था।
     

.
.
.
.
.