Sports

जालन्धर : मोहाली में तेजतर्रार शतकीय पारी खेलकर भारत को 358 रन तक पहुंचाने वाले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपनी पारी से बेहद खुश दिखे। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए अच्छी पारी थी। विकेट बेहद अच्छा था। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे में मैंने चुनिंदा मौकों पर ही रिस्क लिया। धैर्य से खेली गई पारी मेरे लिए काम कर गई और अपनी इस पारी से मैं खुश हूं। धवन ने कहा कि जब आप बहुत मेहनत करते हो तो आप चाहते हो कि नतीजे भी आपके अनुसार ही आए हालांकि कभी-कभार ऐसा होता नहीं है। 

शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी 

Shikhar dhawan photo, Shikhar dhawan images, rohit sharma photo, rohit sharma images

मैच के दौरान मुझे और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अच्छी शुरुआत मिली थी। आज हमारे बीच तालमेल बेहद अच्छा था। अगर आप ध्यान देंगे तो हम एक साथ ही नाइटीज के स्कोर में थे। रोहित हमेशा से क्लास बल्लेबाज रहे हैं। अच्छा लगता है कि उनके साथ 150 से ज्यादा रन की ओपनिंग पार्टनरशिप करना। यह हमारी ताकत दिखाता है। धवन ने कहा कि विकेट शुरू में बैटिंग के लिए अच्छा था। हमने 350 से ज्यादा रन बनाए। ऐसे में हमें उम्मीद थी कि हम ऑस्टे्रलिया को प्रैशर में ले आएंगे। वैसे भी इस मैदान पर दूसरे पारी में विकेट थोड़ा स्लो हो जाता है। ऐसे में हमें सिर्फ मौके को भुनना ही था।

शिखर धवन कामोहली में रिकॉर्ड 

Shikhar dhawan photo, Shikhar dhawan images

मोहाली में 70 की औसत धवन के नाम : मोहाली स्टेडियम में धवन ने अपने वनडे करियर का महज तीसरा वनडे खेला था। अब उनके नाम इन तीन मैचों में 211 रन हो गए हैं। उनकी औसत इस मैदान पर 70.3 तो स्ट्राइक रेट 110 से ज्यादा है।