Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी के दौरान अंगूठे पर बॉल लगने से जख्मी हुए भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप से बाहर हो गए हैं। पहले यह खबर आई थी कि चोट के चलते वह सिर्फ दो मुकाबलों से बाहर होंगे। लेकिन अब उनकी अंगूठे की स्कैन रिपोर्ट सामने आने के बाद साफ हो गया है कि वह आगामी मैचों में खेल नहीं पाएंगे। बीसीसीआई ने धवन की जगह रिषभ पंत का नाम रिप्लेसमैंट के तौर पर आगे कर दिया है।

आईसीसी टूर्नामैंट में खूब चलता है धवन का बल्ला
Punjab Kesari Sports
शिखर धवन का बल्ला आईसीसी टूर्नामैंट में खूब चलता है। पिछले विश्व कप में भी उन्होंने ताबड़तोड़ रन बनाए थे। खास बात यह है कि वह आईसीसी इवैंट में छह शतक लगा चुके हैं। उन्होंने तीन शतक चैम्पियंस ट्रॉफी तो 3 शतक वल्र्ड कप में लगाए हैं।

केएल राहुल की परफार्मेंस से पड़ा फर्क

Sports
धवन के बाहर होने पर उनकी जगह केएल राहुल को ओपनिंग का जिम्मा सौंपा गया था। केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ संयम भरी अर्धशतकीय पारी खेलकर बीसीसीआई अधिकारियों को प्रभावित कर लिया। पहले धवन की जगह दिनेश कार्तिक को लेने की वकालत हुई थी। लेकिन तभी यह बात सामने आई कि दिनेश कार्तिक पहले से ही धोनी का विकल्प है। ऐसे में टीम इंडिया को मध्य क्रम में तेज रन बनाने के लिए किसी बल्लेबाज की जरूरत है। वैसे भी पंत का पिछला रिकॉर्ड अच्छा रहा है।