Sports

नई दिल्ली : वि जय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली और महाराष्ट्र के बीच खेले गए मुकाबले में शिखर धवन ने 153 रन बनाकर दिल्ली को तीन विकेट से जीत दिला दी। महाराष्ट्र ने पहले खेलते हुए 328 रन का भारी भरकम लक्ष्य दिया था। जवाब में शिखर धवन ने ध्रूव शौरी, क्षितिज शर्मा के साथ पार्टनरशिप करते टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। धवन की फॉर्म वापसी से निश्चित तौर पर टीम इंडिया को फायदा होगा जिसे अगले माह इंगलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

Shikhar Dhawan, Vijay Hazare Trophy, Delhi vs Maharashtra, विजय हजारे ट्रॉफी, दिल्ली vs महाराष्ट्र, Vijay Hazare Trophy 2020, Cricket news in hindi, sports news,

इससे पहले कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के 13, यश नाहर के 45 रन की बदौलत महाराष्ट्र ने अच्छी शुरूआत की थी। इसके बाद मध्यक्रम बल्लेबाज केदार यादव ने 86 तो आजिम काजी ने 91 रन बनाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। महाराष्ट्र की ओर से ललित यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 10 ओवरों में 69 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए। वहीं, कप्तान सागवान ने 61 रन देकर 2 तो कुलवंत ने 52 रन पर एक विकेट लिया।

जवाब में खेलने उतरी दिल्ली की टीम ने मजबूत शुरूआत की। ओपनर ध्रूव शौरी ने 75 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 61 तो शिखर धवन ने 118 गेंदों में 21 चौके और एक छक्के की मदद से 153 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़े। हिम्मत के एक रन पर आऊट होने के बाद नितिश राणा ने 27 तो क्षितिज शर्मा 36 रन बनाकर लक्ष्य तक पहुंच गए।

Shikhar Dhawan, Vijay Hazare Trophy, Delhi vs Maharashtra, विजय हजारे ट्रॉफी, दिल्ली vs महाराष्ट्र, Vijay Hazare Trophy 2020, Cricket news in hindi, sports news,

धवन का विजय हजारे ट्रॉफी में अब तक का प्रदर्शन खराब रहा था। पहले ही मैच में मुंबई के खिलाफ वह शून्य पर आऊट हो गए थे। इसके बाद पुडुचेरी के खिलाफ  वह छह ही रन बनाए। हिमाचल के खिलाफ मैच में वह फिर से शून्य पर आऊट हो गए थे। लेकिन अब उन्होंने 153 रन बनाकर अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है। धन के यह रन लक्ष्य का पीछा करते हुए आए हैं।

.
.
.
.
.