Sports

शेनज़ेन , चीन ( निकलेश जैन ) में चल रही शेनज़ेन मास्टर्स शतरंज चैंपियनशिप में पहले तीन राउंड के बाद भारत के पेंटाला हरिकृष्णा 1.5 अंक बनाकर प्रतियोगिता में बने हुए है । पहले राउंड में उन्होने रूस के दिमित्री जकोवेंकों से ड्रॉ खेला तो दूसरे राउंड में उन्हे प्रतियोगिता के दूसरे सीड नीदरलैंड के अनीश गिरि से पराजय का समाना करना पड़ा था । पर तीसरे राउंड में हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट को पराजित करते हुए उन्होने अच्छी वापसी की है । फ्रेंच एडवांस ओपनिंग में हुए इस मुक़ाबले में हरिकृष्णा नें वजीर और प्यादे के एंडगेम में रिचर्ड को पराजित करते हुए अपनी स्थिति में सुधार किया । 

विदित से पीछे हुए हरिकृष्णा - पिछले लगभग 8 सालों से भारत के नंबर 2 खिलाड़ी रहे हरिकृष्णा वर्तमान लाइव रेटिंग में विदित से पीछे होकर तीसरे स्थान सरक गए है । वर्तमान लाइव रेटिंग में जहां विदित 2718 अंको पर है तो हरिकृष्णा 2716 अंको पर है । देखना होगा क्या इस प्रतियोगिता में वह वापसी करने में कामयाब रहते है या नहीं । 

शेनज़ेन मास्टर्स मे छह खिलाड़ी भाग ले रहे है और सभी की रेटिंग 2700 रेटिंग अंक से अधिक है । प्रतियोगिता मे हरीकृष्णा के अलावा चीन के डींग लीरेन (2809) नीदरलैंड के अनीश गिरि ( 2797) ,चीन के यू यांगी ( 2751) ,रूस के दिमित्री जाकेवेंकों ( 2719) और हंगरी एक रिचर्ड रापोर्ट ( 2726) भाग ले रहे है 

.
.
.
.
.