Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के रैफरी राजेंद्रसिंह जडेजा (66 साल) का कोविड-19 के कारण निधन हो गया। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा,  एससीए में सभी राजेंद्रसिंह जडेजा के असामयिक निधन से दुखी हैं जो सौराष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए आज तड़के उनका निधन हुआ। राजेंद्रसिंह के निधन पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने शोक व्यक्त किया है। 

राजेंद्रसिंह की मौत की खबर पाकर शास्त्री ने ट्वीट करते हुए उनकी एक फोटो शेयर की और लिखा, निरल्स मुंबई और पश्चिम क्षेत्र के एक सहयोगी और कई वर्षों से एक दोस्त राजू जडेजा को कोविड के कारण खोना वास्तव में दुखद है। दिल से सज्जन। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे... ओम शांति। 

इसी के साथ ही पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और इरफान पठान ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। यूसुफ ने ट्वीट करते हुए लिखा, राजेंद्रसिंह जडेजा सर के निधन से बहुत दुख हुआ। एक क्रिकेटर, रेफरी, टीम मैनेजर, कोच और बहुत कुछ। एससीए में उनके कार्यकाल को याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति संवेदना। वहीं पठान ने ट्विटर पर कहा, मेरे करियर में सबसे दयालु मैच रेफरी में से एक। 

गौर हो कि जडेजा दाएं हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के अलावा अच्छे आलराउंडर भी थे। उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 134 और 14 विकेट चटकाए। उन्होंने इन दोनों प्रारूपों में क्रमश: 1,536 और 104 रन भी बनाए। जडेजा 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रैफरी भी रहे। वह सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे। 

बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने कहा कि राजेंद्रसिंह जडेजा स्तर, शैली, नैतिकता और शानदार क्रिकेट क्षमता वाले व्यक्ति थे। क्रिकेट के प्रति उनका समर्पण और योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने भी उनके निधन पर शोक जताया कि यह विश्व क्रिकेट की बड़ी हानि है। राजेंद्र सर जिन लोगों से मैं मिला उनमें सबसे शानदार व्यक्तियों में से थे। मैं भाग्यशाली रहा कि उनके हमारे मुख्य कोच, मैनेजर और मार्गदर्शक रहते मैंने कई मैच खेले।