Sports

चेन्नई: 7 भारतीय टेनिस खिलाड़ी शशिकुमार मुकुंद ने चेन्नई ओपन एटीपी चैलेंजर 80 टेनिस टूर्नामेंट में मंगलवार को यहां दूसरे दौर में जर्मनी के सेबास्टियन फांसेलोव को 6-3, 6-1 से हराया। सुमित नागल के लिए हालांकि दिन अच्छा नहीं रहा। पिछले साल औसत प्रदर्शन करने के बाद करियर को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे इस भारतीय खिलाड़ी को कोरिया के आठवीं वरीयता प्राप्त डकही ली से 3-6, 4-6 से शिकस्त मिली। शशिकुमार शुरू से ही लय में दिखे।

पहला सेट जब 2-2 से बराबर था तब उन्होंने अगले 13 में से 12 अंक जीत कर स्कोर 5-2 कर दिया। फांसेलोव ने स्कोर 3-5 किया लेकिन शशिकुमार ने इसके बाद ब्रेक प्वाइंट बचाया और अगले दो अंक जीतकर सेट को 6-3 से अपने नाम कर लिया। भारतीय खिलाड़ी दूसरे सेट में और ज्यादा आक्रामक दिखा और फांसेलोव को ज्यादा मौके दिए बिना दूसरा सेट 6-1 से जीत कर मैच अपने नाम कर लिया। अगले दौर में वह तीसरी वरीयता प्राप्त मिस्र के मोहम्मद सफवत के खिलाफ खेलेंगे। सफवत ने इटली के आंद्रे पेल्लेगरिनो को 6-3, 7-5 से शिकस्त दी। एक अन्य मैच में खेलो इंडिया खेलों के अंडर 21 विजेता मनीष सुरेशकुमार सीधे सेटों में हार गए। वाइल्ड कार्ड धारक इस खिलाड़ी को ब्रिटेन के ब्रेडान क्लीन ने 6-2, 6-3 हराया।

युगल में गियानलुका मैगर और आंद्रे पेलेग्रिनो की इतालवी जोड़ी ने अर्जुन खाडे और साकेत माइनेनी की तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को सीधे सेटों में परास्त किया। शीर्ष वरीयता प्राप्त प्रजनेश गुणेश्वरन बुधवार को जर्मनी के डेनियल अल्टमायर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, जबकि 11 वीं वरीयता प्राप्त साकेत मायनेनी का सामना हमवतन विजय सुंदर प्रशांत से होगा। युगल मुकाबला हारने वाले खाडे एकल में डोमीनिक गणराज्य के 13 वीं वरीयता प्राप्त जोस हर्नांडेज-फर्नांडीस से भिडेंगे।

.
.
.
.
.