Sports

जालन्धर : हैदराबाद सनराइजर्स और मुंबई इंडियंस के बीच हैदराबाद के मैदान खेले जा रहे टी-20 मैच दौरान अंपायरिंग कर रहे नंदन के सिर पर बाल लग गई। नंदन मैच के दौरान पहली बे्रक के लिए इशारा देकर हटे थे। हुआ यह था कि मुंबई द्वारा दिए गए आसान 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की थी। ओपनिंग करने आए विद्धिमान साहा और शिखर धवन ने गेंदबाजों की खूब खबर ली। 
साहा जहां 18 गेंद में 21 रन बनाकर खेल रहे थे वहीं धवन महज 18 गेंद में 34 रन बना चुके थे। छह ओवर में हैदराबाद ने 56 रन बना लिए थे। छठा ओवर जसप्रीत बुमराह ने किया था। इस ओवर की आखिरी गेंद पर शिखर धवन उनके सामने थे। जसप्रीत की एक बेहतरीन गेंद ने धवन के बैट का किनारा लिया लेकिन दुर्भाग्य से यह गेंद लैंग साइड की ओर चली गई और चौका हो गया। इधर, अंपायर नंदन ने छह ओवर बीत जाने पर ब्रेक के लिए इशारा कर दिया। वह बेध्यान खड़े थे। ऐसे में ग्राउंड के बाहर से फेंकी गई थ्रो नंदन के सिर पर जा लगी। 

क्रिकेट रूल के कारण अंपायर को देनी होती ओवर के बाद बॉल
PunjabKesari
दरअसल बाल टेंपरिंग और अन्य विवादों के बाद आईसीसी ने फैसला लिया था कि जब भी ओवर खत्म होगी, फील्डर अपने पास बॉल नहीं रख पाएंगे। इसे  अंपायर को सौंप दिया जाएगा। फिर जब अगला गेंदबाज अपने रनअप पर चला जाएगा तब अंपायर उन्हें गेंद पकड़ा देता। नंदन को भी इसी कारण गेंद पकड़ाई जा रही थी। लेकिन वह बेध्यान खड़े थे। इसी कारण बाल उनके सिर पर जा लगी।

रोहित शर्मा, क्रुणाल पांडे ने आकर दिया दिलासा
अंपायर के सिर पर बाल लगते ही उन्होंने अपना सिर पकड़ लिया। भागे-भगे कु्रणाल पांड्या और फिर बाद में रोहित शर्मा आए। अंपायर को दिलासा दिया। अंपायर तब तक सिर मलते रहे। साथ खड़े दूसरे अंपायर निगल लोंग नंदन को देखकर हंसते रहे। बाहर से फौरन फिजियो बुलाया गया। लेकिन गनीमत रही कि चोट ज्यादा बड़ी नहीं थी।
 

.
.
.
.
.