Sports

नई दिल्ली : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी एक बार फिर से जौहर दिखाया। श्रीलंका के खिलाफ पुणे के मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में शार्दुल को जब बल्लेबाजी का मौका मिला तो उन्होंने इसे पूरी तरह भुनाते हुए महज 8 गेंदों पर ही एक चौके और दो छक्कों की मदद से 22 रन बना दिए। ऐसा पहले बार नहीं है जब शार्दुल ने इतना जोरदार प्रदर्शन किया है।

शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी 

PunjabKesari, shardul thakur photo, शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ने अपनी बल्लेबाजी का सबूत सबसे पहले क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) के दौरान दिया था। इंगलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान शार्दुल को जब बल्लेबाजी का मौका मिला तो उन्होंने महज 13 गेंदों में दो छक्कों के साथ नाबाद 22 रन बना दिए थे। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक के मैदान पर खेले गए वनडे में उन्होंने महज 6 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 17 रन बनाकर दर्शकों का दिल जीत लिया था। 

नाबाद हैं शार्दुल ठाकुर

PunjabKesari, shardul thakur photo, शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर की एक खास बात यह भी है कि एक टेस्ट, 7 वनडे और 9 टी-20 में उन्हें जब भी बल्लेबाजी का मौकामिला वह नाबाद ही पवेलियन लौटे हैं। टेस्ट में वह एक पारी में नाबाद चार रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। वहीं वनडे की तीन पारियों में उनकी औसत 39 है। अब टी-20 में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला तो वह यहां भी नाबाद लौटे।

शार्दुल ठाकुर आठ गेंदों पर चटकाए चार विकेट

PunjabKesari, shardul thakur photo, शार्दुल ठाकुर

शार्दुल का यह रिकॉर्ड भी अपने आप में खास है। शार्दुल ने इंदौर टी-20 में अपनी आखिरी ओवर में तीन विकेट चटकाए थे। अब पुणे के मैदान पर उन्होंने पहले ही ओवर में विकेट ले लिया। इस दौरान टी-20 इंटरनेशनल में वह लगातार 8 गेंदों पर 4 विकेट निकाल चुके हैं। देखें आंकड़े-
इंदौर : विकेट, 1, 1, विकेट, विकेट 
पुणे : 0, 6, विकेट