Sports

चेन्नई : भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ग्रोइन चोट के कारण वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। शार्दुल अपनी पेस के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल या घरेलू ट्वंटी-20 क्रिकेट में उन्हें कई बार 145 किमी. प्रति घंटा से ज्यादा की स्पीड से गेंद फेंकते देखा गया है। 

Shardul Thakur replace Bhuvneshwar kumar in ongoing series

भुवनेश्वर ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ मुंबई में आखिरी टी-20 मुकाबले में दाईं ग्रोइन में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उनका अल्ट्रा साउंड कराया गया। बीसीसीआई की मेडिकल टीम के अनुसार भुवनेश्वर की हर्निया की समस्या सामने आई है जिसके लिए विशेषज्ञ की सलाह ली जाएगी और टीम प्रबंधन उसके अनुसार ही फैसला करेगा।

Shardul Thakur replace Bhuvneshwar kumar in ongoing series

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने पहले वनडे के स्थल चेन्नई में शुक्रवार को संवाददाता सम्मलेन में भुवी की चोट के बारे में ज्यादा नहीं बताया था। उन्होंने इतना ही कहा कि टीम फिजियोथेरेपिस्ट से विचार विमर्श करने के बाद मीडिया बयान जारी किया जाएगा। बीसीसीआई ने भुवनेश्वर की ग्रोइन चोट की पुष्टि की है और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भुवी की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है।