Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : इंगलैंड और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लुसिया में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन इंगलैंड के कप्तान जो रूट और विंडिज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियाल आमने-सामने हो गए। बैट-बल्ले की जंग इस कद्र हावी हो गए कि गेब्रियाल ने जो रूट को "गे" तक कह दिया। उधर, ग्रेबियाल के  इस हमले पर जो रूट ने भी करारा जवाब देते हुए कहा कि '"गे" होने में कुछ भी बुरा नहीं है। घटनाक्रम की वीडियो जैसे ही सोशल साइट्स पर वायरल हुई क्रिकेट जगत में खलबली मच गई। हालांकि मैच रैफरी जैफ क्रो ने गेब्रियाल पर कोई चार्ज नहीं लगाया है। उन्हें सिर्फ वार्निंग दी गई है। बता दें कि जो रूट से भिडऩे से पहले गेब्रियाल की बेन स्टोक्स के साथ भी बहस हुई थी। 

मैच के बाद बोले रूट- वह भावनात्मक व्यक्ति है
Shannon Gabriel say GAY to Joe Root
मैच के बाद इंगलैंड के कप्तान जो रूट ने शेनन गेब्रियाल की हरकत पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह एक भावनात्मक व्यक्ति है जो वह सब कुछ करने की कोशिश कर रहा है जिससे वह टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर सके। कभी-कभी लोग मैदान पर ऐसी बातें कहते हैं जिन पर उन्हें पछतावा होता है। वह एक अच्छा लड़का है जो कठिन क्रिकेट खेलता है और वह जिस पद पर है उस पर गर्व करता है। लड़ाई एक अच्छी प्रतियोगिता थी। यह सीरीज उसके लिए अच्छी गई है जिस पर उसे गर्व होना चाहिए।

वेस्टइंडीज कोच बोले- अगर ऐसा हुआ तो इसकी जांच होगी
Shannon Gabriel say GAY to Joe Root
गेब्रियाल ने जो रूट को गे कहा या नहीं इसका कोई प्रत्यक्ष प्रमाण नहीं है। न ही माइक्रोफोन पर गेब्रियाल को ऐसा बोलते देखा गया है। दरअसल जो रूट ने जिस तरह गेब्रियाल को जवाब दिया उससे यह अंदाजा लग रहा है कि ेगेब्रियाल ने रूट को गे कहा था। वहीं, इंडीज कोच रिचर्ड पाइबस का कहना है कि इस बात की अभी तक मुझे खबर नहीं है। लेकिन यह घटना हुई है तो इसकी जांच करवाई जाएगी।

तीसरे टेस्ट में मजबूती स्थिति में है इंगलैंड
Shannon Gabriel say GAY to Joe Root
इंडीज टीम भले ही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है लेकिन तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंगलैंड की स्थिति ज्यादा मजबूत लग रही है। बता दें कि इंगलैंड ने पहली बारी में बेन स्कोटक्स के 79 तो जोस बटलर के 67 रनों की बदौलत 277 रन बनाए थे। जवाब में बल्लेबाजी करने आई विंडिज टीम महज 154 रनों पर सिमट गई। इंगलैंड अपनी दूसरी पारी में अब तक चार विकेट खोकर 325 रन बना चुका है। जो रूट 111 रन बनाकर खेल रहे हैं और उनके पास 448 रन की लीड हो चुकी है।

रूट की पत्नी कैरी है बेहद खूबसूरत
Shannon Gabriel say GAY to Joe Root
जो रूट ने बीते साल ही अपनी गर्लफ्रैंड कैरी के साथ शादी की थी। इसकी सूचना उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट पर पोस्ट डालकर दी थी जिसमें वह कैरी के साथ दिख रहे हैं। एक अन्य फोटो में जो रूट अपने भाई बिली और पिता मैट रूट के साथ दिख रहे हैं। बता दें कि रूट ने लंबी डेटिंग के बाद कैरी से शादी की थी। उनका एक दो साल का बेटा एल्फर्ड भी है।
देखें दोनों की फोटोज-
Shannon Gabriel say GAY to Joe Root

 

Shannon Gabriel say GAY to Joe Root

 

Shannon Gabriel say GAY to Joe Root

.
.
.
.
.