Sports

मेलबोर्न : ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने आस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित ट्वंटी 20 बिग बैश लीग (Big Bash League) से संन्यास की घोषणा कर दी, हालांकि वह विदेशी क्रिकेट लीगों में खेलना जारी रखेंगे। 37 वर्षीय शेन वॉटसन ने वर्ष 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर्स के कप्तान थे, लेकिन अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए उन्होंने संन्यास का फैसला किया। वह टीम के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर भी रहे।

शेन वॉटसन ने बिग बैश लीग से संन्यास लेने के बाद क्या कहा 

shane watson photo, shane watson image

शेन वॉटसन ने कहा- मेरी कई बेहतरीन यादें रहीं हैं जो मुझे इस टूर्नामेंट में मिली हैं खासकर वर्ष 2016 में जब हमने टूर्नामेंट का खिताब जीता था। मैंने क्लब में कई बेहतरीन खिलाडिय़ों के साथ खेला और मैं टीम साथियों को आगामी सत्रों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। अपनी उम्र के बावजूद वाटसन टीम के प्रमुख खिलाडिय़ों में रहे। उन्होंने पिछले सत्र में थंडर्स की ओर से ब्रिसबेन हीट के खिलाफ 62 गेंदों में शतक बनाया जबकि इस सप्ताह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 53 गेंदों में 96 रन बनाए।

शेन वॉटसन का क्रिकेट करियर 

shane watson photo, shane watson image

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने भी वाटसन को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा- शेन वॉटसन क्रिकेट के मैदान पर छोटे प्रारूप के बेहतरीन क्रिकेटरों में रहे हैं। अपने लगभग दो दशक तक चले क्रिकेट करियर में वॉटसन ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए अहम योगदान दिया है जबकि बिग बैश और घरेेलू क्रिकेट में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। वॉटसन ने 700 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैच खेले हैं और इनमें 25000 रन बनाने के साथ 600 विकेट लिए। वह बिग बैश की टीम सिडनी थंडर्स के एकमात्र बल्लेबाज रहे जिसने 1000 से अधिक रन बनाए।