Sports

जालन्धर, (जसमीत सिंह) : क्लास प्लेयर हमेशा क्लास ही खेलता है। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शेन वॉटसन ने न सिर्फ इस बात को साबित किया बल्कि सीजन का दूसरा शतक लगाकर उन्होंने बता दिया कि उनसे खतरनाक बल्लेबाज दुनिया में कोई नहीं। वाटसन ने इस दौरान दो साल पहले आईपीएल फाइनल मैच दौरान लगा बदनुमा दाग भी धो दिया। दरअसल 2016 के आईपीएल फाइनल में वाटसन की चार ओवर में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 61 रन बटोर लिए थे। यह आईपीएल में किसी भी फाइनल में किसी गेंदबाज द्वारा दिए गए सर्वाधिक रन थे। लेकिन अब 2018 के फाइनल में उन्होंने न सिर्फ इस बदनुमा दाग धोया बल्कि शतक लगाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

अब वाटसन ऐसे चौथे बल्लेबाज भी बन गए हैं जिन्होंने एक सीजन में दो शतक लगाए हो। वॉटसन ने इस तरह क्रिस गेल, हाशिम अमला की बराबरी की है जो एक सीजन में दो शतक लगा चुके हैं। बता दें कि इस बड़े रिकॉर्ड में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज विराट कोहली अभी भी सबसे ऊपर बने हुए हैं। कोहली ने 2016 के आईपीएल सीजन दौरान चार शतक लगाए थे।

यही नहीं वॉटसन के नाम पर आईपीएल फाइनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा 102 रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड मनीष पांडे के नाम था जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 2014 के फाइनल में 94 रन बनाए थे।

सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में आए दूसरे नंबर पर
वॉटसन ने अपनी पारी दौरान कुल कुल 8 छक्के लगाए। ऐसा कर वह सीजन में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में (35) दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस मामले में सबसे ऊपर दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत 37 छक्कों के साथ चल रहे हैं। 

सर्वाधिक रन बनाने के मामले में आए पांचवें स्थान पर
वॉटसन ने न सिर्फ धुआंधार पारी खेली बल्कि सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर आ गए हैं। अब वॉटसन के नाम पर 15 मैचों में 567 रन हो गए हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर (548 रन) को पीछे छोड़ा। इस लिस्ट में सबसे ऊपर केन विलियम्सन (735 रन), ऋषभ पंत (684 रन), लोकेश राहुल (659 रन) और अंबाति रायडू (530 रन) हैं।

सीजन में लगे पांच शतक, चार हैदराबाद के खिलाफ
आईपीएल-11 में अब तक पांच शतक लग चुके हैं। खास बात यह है कि इनमें से चार शतक सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही लगे हैं। सबसे पहले इसकी शुरुआत क्रिस गेल ने 104 रन बनाकर की थी। इसके बाद रायडू 100, ऋषभ पंत ने 128 रन बनाए। अब वॉटसन ने हैदराबाद के खिलाफ इस मामले में चौथा शतक जड़ दिया है।

सोशल मीडिया पर बंधे तारीफों के पुल