Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की नेतृत्व शैली की तुलना की है और उन्होंने कोहली को सुपर ह्यूमन करार दिया है। वहीं उन्होंने कहा कि धोनी की रगों में बर्फ दौड़ती है। वॉटसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट के नेतृत्व में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में और धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले। 

वॉटसन ने कहा कि विराट ने एक नेता के रूप में अविश्वसनीय चीजें की हैं, जिस तरह से वह खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं, उन्हें खुद से इतनी उच्च उम्मीद है और वह अपने हर खेल में इसे लाते हैं। मेरा मानना ​​​​है कि विराट एक सुपर ह्यूमन हैं, वॉटसन ने कहा कि वह अपने आसपास के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाना जानता है। विराट एक अविश्वसनीय अच्छा लड़का है, वह मैदान के बाहर संतुलित है, उसके पास ज्ञान आकर्षक है। आरसीबी में विराट के साथ काम करना मेरे लिए एक शानदार अनुभव था। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि धोनी की नसों में बर्फ दौड़ रही है, टीम के माहौल से दबाव लेने की उनकी क्षमता, अपने खिलाड़ियों पर भरोसा और वह सुनिश्चित करते हैं कि हर किसी को अपनी क्षमताओं पर विश्वास हो। वह जानता है कि उसके और उसके आसपास के खिलाड़ियों के लिए क्या काम है। उसे मैदान पर अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा है, खिलाड़ी अपना शोध करेंगे और मैदान पर वही करेंगे जो जरूरी है। 

विराट कोहली द्वारा इस साल की शुरुआत में सबसे लंबे प्रारूप में कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला करने के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था। वॉटसन ने कहा कि वह बहुत स्वाभाविक और आसान नेता हैं। मैंने उन्हें मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करते हुए देखा है और कुछ भी उन्हें विस्मित नहीं करता। वह अपने काम को अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से करते हैं, उनके पास अग्रणी टीमों का भी अनुभव है, मुंबई जैसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी उच्च स्तर पर है। 

उन्होंने कहा, मुझे रोहित को बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है, वह एक शानदार बल्लेबाज है और वह इसे अपनी कप्तानी में लाता है। रोहित श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो मैचों की सीरीज में पहली बार टेस्ट टीम की अगुवाई करेंगे।