Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने बीते दिनों अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘नो स्पिन’ रिलीज की थी। इसमें अब एक और बड़ा खुलासा करते हुए वार्न ने लिखा है कि वह बेशक सचिन तेंदुलकर से मैदान के बीच और बाहर सम्मान का रिश्ता रखते हैं लेकिन 2015-16 में अमरीका में हुए प्रदर्शनी मैचों दौरान हमारे बीच कुछ ऐसा हो गया था जोकि सही नहीं कहा जाता है। वार्न ने कहा कि 2015 में हुए लीजैंड्स प्रदर्शनी मैच जोकि न्यूयॉर्क, ह्यूस्टॉन और लॉस एंजिलिस के मैदानों में हुए थे, में ब्रायन लारा, ग्लेन मैक्ग्रा और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों ने हिस्सा लिया था। तेंदुलकर उक्त टूर्नामैंट का पूरा खर्च उठा रहे थे। लेकिन वह उन लोगों से खुश नहीं थे जिन्हें तेंदुलकर ने इस टूर्नामेंट के प्रबंधन के लिए चुना था। 

PunjabKesarisports sachin tenudulkar shane warne image

वार्न ने लिखा- तेंदुलकर संजय नाम के एक ऐसे व्यक्ति को लेकर आए थे जिसे मेंटोर और व्यवसायिक सलाहकार बताया गया। मैंने भी तेंदुलकर को अपनी परिकल्पना बताकर स्लाइड शो दिखाया था। यह तेंदुलकर को काफी पसंद भी आया था लेकिन कुछ दिनों बाद उन्होंने अमरीका के बेन स्टर्नर को अपने साथ जोड़ा लिया। तेंदुलकर इस बात पर अड़े थे कि सभी चीजों का संचालन उनकी टीम करे। इसी कारण यह टूर्नामैंट बाद में कभी आयोजित नहीं हुआ।

PunjabKesarisports Shane warne sachin tendulkar

वार्न ने लिखा- मैं तेंदुलकर को 25 साल से जानता हूं और उन्होंने मैदान के बाहर भी शानदार काम किया है, इसलिए मुझे लगा कि उनका व्यवसायिक पक्ष ठीक तरह संगठित होगा। मुझे पता था कि उक्त टूर्नामैंट्स में मैं इससे सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों को जोड़ सकता हूं। मैंने सुझाव दिया था कि इसके आयोजन के साथ अनुभवी लोगों को जोड़ा जाए और हम दोनों (तेंदुलकर और वार्न) के दो-दो प्रतिनिधि इसमें रहें। हालांकि बाद में मुझे इसका पछतावा हुआ।