Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): टी-20 जैसे फटाफट क्रिकेट में आपने गेंदबाजों को सीमित ओवर्स फेंकते देखा होगा और यही होता भी है, लेकिन क्या आपने घरेलू क्रिकेट में ऐसा कुछ सुना है, नहीं ना। दरअसल रणजी ट्रॉफी में मोहम्मद शमी के ओवर सीमित किए जाने का एक अलग ही मामला सामने आया है। चलिए आपको बताते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला।

BCCI ने जोड़ी शर्त, इतने ओवर ही डालेंगे शमी

Mohammed Shami, BCCI

बता दें कि मोहम्मद शमी रणजी ट्रॉफी में बंगाल की ओर से खेल रहे हैं। सूत्रों की मानें तो BCCI ने केरल और बंगाल के रणजी मुकाबले में शमी के खेलने के साथ शर्त जोड़ दी है। BCCI ने शर्त ये जोड़ी है बंगाल की टीम उनसे 15 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी ना करवाए।

तो इसलिए BCCI ने लगाई है ये शर्त

BCCI

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। 21 नवंबर से दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होगी और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। ऐसे में BCCI बहुत कम समय में महत्वपूर्ण सीरीज के चलते शमी को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती।

मैनेजमेंट से मांगी गई शमी की डेली फिटनेस रिपोर्ट

Mohammed Shami, Bengal Ranji Team

इसके साथ-साथ BCCI ने बंगाल टीम मैनेजमेंट से शमी की रोजाना फिटनेस रिपोर्ट भी मांगी है। BCCI ने टीम मैनेजमेंट को ये निर्देश दिए हैं कि वो मैच की हर शाम को शमी की फिटनेस रिपोर्ट के अलावा वर्कलोड रिपोर्ट भी टीम इंडिया के फिजियो को भेजने को कहा है। ख़बरें हैं कि बंगाल टीम मैनेजमेंट ने इन शर्तों को मान लिया है और मैच में शर्त के मुताबिक शमी से सीमित ओवर्स पर डलवाए जाएंगे।