Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर विश्व कप में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रहे। बीतें एक साल में शमी ने अपनी जिंगदी में काफी उतार चढ़ाव देखे। इन सबके बावजूद शमी ने अपने खेल पर पूरा ध्यान दिया और अपनी तेज गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। इसी प्रदर्शन के दम पर शमी को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में शामिल किया गया।

PunjabKesari

शमी ने एक इंटरव्यू में विश्व कप को लेकर अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं। शमी ने बल्लेबाजों को चेतावनी देते हुए कहा कि, 'इस बार उनके पास गेंदबाजी में कई तरह के हथियार हैं।' उन्होंने कहा कि, 'वो इस बार बल्लेबाजों को अपने घातक यॉर्कर से रोकेंगे और वर्ल्ड कप में इसका जमकर उपयोग करेंगे।' शमी ने आगे कहा कि, 'इस बार वो तेज गेंदों के साथ, स्विंग और यॉर्कर का भी खूब इस्तेमाल करेंगे। टीम इंड़िया इस बार विश्व कप में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी। विश्व कप में इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह और शमी गेंदबाजी का भार संभालेंगे।शमी ने टीम इंडिया की गेंदबाजी को दमदार बताया है और उसका हिस्सा होने पर आभार भी जताया।

PunjabKesari

शमी के लिए आईपीएल सीजन-12 बेहद खास रहा। शमी ने 14 मैचों में खेलते हुए 24.68 की औसत से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 19 विकेट लिए। वहीं शमी के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने इस साल खेले गए 11 मैचों में 26.42 की औसत से 19 विकेट झटके हैं। 30मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से है।

.
.
.
.
.