Sports

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने के बाद पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपना जलवा बरकरार रखा। अपनी रफ्तार और उछाल भरी गेंदों से शमी ने कंगारू बल्लेबाजों को पानी पिलाते हुए पवैलियन की राह दिखाई। वहीं दूसरी पारी बल्लेबाजी करने आए ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन को शमी ने ऐसी जबरदस्त गेंद डाली, जिससे ना केवल उनके ‘तोते’ उड़ गए, बल्कि वो बाल-बाल भी बचे।

लियोन के हेलमेट पर लगी शमी की रफ्तार भरी गेंद, दिखे दिन में तारे

दरअसल दूसरी पारी में 198 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को पैंट कमिंस के तौर पर 8वां झटका लगा और उसके बाद नाथन लियोन बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वो शमी की रफ्तार और उछाल भरी गेंदों को झेल नहीं पाए। 87वें ओवर की चौथी गेंद पर शमी ने उन्हें एक जबरदस्त गेंद डाली, जो उन्हें बिल्कुल भी समझ नहीं आई और वो गेंद उनके हेलमेट के अगले हिस्से पर तेजी से जाकर लगी और वो बाल-बाल बच गए, लेकिन शमी की वो गेंद खेलने के बाद लियोन पूरी तरह से असहज दिखे और इसके कुछ देर बाद लियोन ने उनके आगे हथियार डाल दिए और महज 5 रन बनाकर पवैलियन लौट गए।

शमी की कहर गेंदबाजी के आगे कप्तान पेन और फिंच भी हुए चित

...

पहली पारी में उम्दा स्पैल डालने के बाद दूसरी पारी में शमी ने शानदार गेंदबाजी की और अपने पूरे रंग में नजर आए। दूसरी पारी में शमी ने अपनी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर कहर बरपाते हुए सर्वाधिक 6 विकेट चटकाए। उन्होंने अपने 24 ओवर में 8 ओवर मेडल भी डाले। वहीं उन्होंने अपनी लगातार 2 गेंदों पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के साथ-साथ एरोन फिंच को भी आउट कर पवैलियन की राह दिखाई।