Sports

नई दिल्लीः निदाहस ट्राॅफी के फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लदेश के खिलाफ शानदार जीत हासिल की। मैच के हीरो दिनेश कार्तिक रहे, उनकी ताबड़तोड़ पारी की बदौलत भारत ने इस मैच को चार विकेट से जीत लिया। मैच के बाद बाग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि दिनेश कार्तिक ने हमारी गेंदबाजी को तहस-नहस कर दिया।  

बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि, "कोई भी गेम जीत सकता था लेकिन टीम इंडिया ने आखिर में हमसे बेहतर प्रदर्शन किया।" शाकिब ने कहा कि, "हम 18वें और 19वें ओवर में उम्दा गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन रुबेल ने भी 15 रन दे डाले, लेकिन इसका पूरा श्रेय दिनेश कार्तिक को जाता है जिन्होंने हमारी गेंदबाजी को तहस-नहस किया। हम जानते थे कि 166 रन का बचाव करना आसान नहीं है। हमारी ओर से टीम के सभी सदस्यों ने अपना 100 प्रतिशत दिया। हारना बुरा लगता है लेकिन हम बढ़िया खेले।"

बांग्लादेश ने टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी की। साबीर रहमान के 77 रनों की बदौलत बांग्लादेश ने भारत के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा। धवन और कप्तान रोहित शर्मा ने भारत को शानदार शुरूआत दिलाई। धवन के बाद रैना आउट होे गए, लेकिन रोहित शर्मा ने अपनी फाॅर्म को दिखाते हुए 56 रनों का पारी खेली। आखिर दो ओवरों में कार्तिक ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और आखिरी गेंद पर छक्का जड़ कर टीम को जीत दिला दी।