Sports

नई दिल्लीः बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन बाएं हाथ की उंगली में चोट के कारण भारत के खिलाफ शुक्रवार को यहां होने वाले एशिया कप फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। वह पाकिस्तान के खिलाफ सुपर चार के अंतिम मैच में भी नहीं खेल पाए थे जो ‘वास्तविक सेमीफाइनल’ जैसा था। बांग्लादेश ने यह मैच 37 रन से जीता।

PunjabKesari

पहली बार एशिया कप जीतने की कवायद में लगे बांग्लादेश के लिए यह करारा झटका है, क्योंकि वह पहले ही सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को गंवा चुका है। पहले मैच के दौरान तमीम के बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। शाकिब की उंगली इस साल जनवरी में चोटिल हो गयी थी। एशिया कप के दौरान उंगली में दर्द की परेशानी बढ़ गयी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अनुसार, वह चार से छह सप्ताह तक बाहर रहेंगे और जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला भी नहीं खेल पाएंगे। उन्हें जल्द ही मेलबर्न में ऑपरेशन करवाना पड़ सकता है।

PunjabKesari

बीसीबी के क्रिकेट संचालन प्रमुख अकरम खान ने कहा, "पिछले कुछ दिनों में उनकी उंगली का दर्द बढ़ गया था। मैं शाकिब का आभार व्यक्त करता हूं कि वह दर्द के बावजूद चार मैचों में खेले।" शाकिब का एशिया कप में खेलना संदिग्ध था, क्योंकि वह उंगली का ऑपरेशन करवाना चाहते थे, लेकिन बोर्ड उन्हें एशिया कप की टीम में चाहता था। इस बीच तमीम भी लंदन जाकर पता करेंगे कि उन्हें ऑपरेशन की जरूरत है या नहीं। उनका भी जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला में खेलना संदिग्ध है।

PunjabKesari