Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में तूफानी शतक ठोककर चर्चा में आए शाई होप ने कहा कि भले ही इंगलैंड को इस बार विश्व कप में 500+ रन बनाने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है लेकिन हो सकता है कि उनकी टीम सबसे पहले यह निशान पार करने वाली टीम बन जाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार के वॉर्म-अप गेम के बाद होप ने कहा कि यह निश्चित रूप से एक लक्ष्य है जिसे हम कुछ बिंदु पर हासिल करने की कोशिश कर सकते हैं। निश्चित तौर पर 500 के आंकड़े को पार करने वाली पहली टीम बनना बहुत अच्छा होगा। मुझे यकीन है हम ऐसा कर सकते हैं। हमारे बल्लेबाजों के पास ऐसी क्षमता भी है।

Shai Hope claim windies will make 500+ runs in an innings

प्रैक्टिस मैच में विंडीज के बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी दृष्टिकोण से निर्मम दिखे थे। उन्होंने ब्लैक कैप्स के सामने 422 रन का लक्ष्य रखा था। न्यूजीलैंड टीम यह मैच 91 रनों से हारी थी। इंडीज के पास शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, एविन लुईस और कार्लोस ब्राथवेट के अलावा क्रिस गेल, आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी गेम का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। बीते दिनों कार्लोस ब्रैथवेट भी कहा था कि उनकी टीम को हलके में नहीं लिया जा सकता। 

Shai Hope claim windies will make 500+ runs in an innings

ब्राथवेट ने कहा था कि अगर आप मुझसे पूछ रहे हैं कि क्या हम इसके लिए सक्षम हैं, तो निश्चित रूप से हम हैं। पहले हमारे पास 10 या 11 नंबर तक बल्लेबाजी की गहराई नहीं थी लेकिन आज हमारे पास यह भी है। बस हमें लक्ष्य के बारे में थोड़ा सा वास्तविक होना होगा।

गौरतलब है कि बीते दिनों भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि इंग्लैंड एकदिवसीय क्रिकेट में 500 रन बनाने वाली पहली टीम बनने के लिए जुनूनी लगते हैं। कोहली ने अपने इंग्लिश समक्ष इयोन मोर्गन की ओर इशारा करते हुए कहा- मैं बस यह कहने जा रहा था कि यह वास्तव में इन लोगों पर निर्भर करता है। वे किसी और से पहले 500 पाने के लिए जुनूनी लगते हैं।