Sports

जालन्धर (जसमीत) : मार्च में बहुप्रतिक्षित आईपीएल-12 तो मई के अंत में क्रिकेट विश्व कप। क्रिकेट फैंस के लिए आगामी 4 महीने काफी बिजी रहने वाले हैं। आईपीएल में सभी टीमें अपने धाकड़ प्लेयरों के बलबूते खिताब के लिए अपना दावा रखेगी। इस दौरान प्रत्येक टीम के महंगे प्लेयरों पर खिताब लाने की जिम्मेदारी होगी। मुंबई की नजरें तो इस बार अपने कप्तान रोहित पर टिकी होगी जोकि संभावित आईपीएल-12 के सबसे महंगे प्लेयर हैं।

रोहित शर्मा है आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी
Shahrukh's team is the most convincing, bought dangerous player at half price
रोहित को मुंबई ने 17 करोड़ रुपए में डिटेन किया है। वहीं, चेन्नई ने धोनी, आरसीबी ने कोहली तो दिल्ली कैपिटल्स ने पंत के लिए 15-15 करोड़ की कीमत चुकाई है। लेकिन इसी बीच सबकी नजरें कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल पर भी होगी जोकि आठों टीमों के सबसे महंगे प्लेयरों की सूची में आखिरी नंबर पर है। आंद्रे रसैल को महज 8.5 करोड़ में खरीदकर शाहरुख खान की मलकियत वाली केकेआर ने अपने पारखी होने का सबूत दिया है।  क्योंकि ऑलराऊंडर आंद्रे का रिकॉर्ड रोहित, कोहली, धोनी से कम नहीं है। 

आईपीएल के सबसे खतरनाक स्ट्राइक हैं आंद्रे
Shahrukh's team is the most convincing, bought dangerous player at half price
आंद्रे भले ही आईपीएल के इतिहास में अभी तक सिर्फ 50 मैच ही खेल पाए हैं लेकिन इस दौरान उन्होंने अपनी स्ट्राइक रेट से सबको चौंकाया है। आईपीएल में उनकी औस्त स्ट्राइक रेट 177.29 है जोकि संभावित क्रिस गेल, रोहित शर्मा से भी ज्यादा है। बड़ी बात यह है कि छठे नंबर पर आने वाले आंद्रे के नाम 26 की औसत से 890 रन दर्ज है। इनमें 65 चौके तो 68 धनधनाते छक्के भी दर्ज हैं। आंद्रे अच्छे ऑलराऊंडर भी हैं। वह आईपीएल में 44 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

ये है प्रत्येक टीम के सबसे महंगे खिलाडिय़ों की लिस्ट
Shahrukh's team is the most convincing, bought dangerous player at half price
चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से एमएस धोनी (15 करोड़ रुपए)
मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित शर्मा (17 करोड़ रुपए)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली (15 करोड़)
दिल्ली कैपिटल्स की ओर से रिषभ पंत (15 करोड़)
सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से डेविड वॉर्नर (12.5 करोड़)
राजस्थान रॉयल्स की ओर से बेन स्टोक (12.5 करोड़)
किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से लोकेश राहुल (11 करोड़)
कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आंद्रे रसेल (8.5 करोड)

.
.
.
.
.