Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा का विषय बने रहते हैं। अफरीदी ने एक बार फिर कश्मीर को लेकर अपना बड़बोलापन दिखाया है और कहा कि भारत के कश्मीर वाले हिस्से में लोगों के साथ खूब अत्याचार हो रहा है। अफरीदी ने बयान में कहा कि भारतीय कब्जे वाले कश्मीर में भारत ने प्रताड़ना की सभी हदों को पार कर दिया है। हमें अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। 

दरअसल पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में क्रिकेट की अकाडमी खोलना चाहते हैं और वहां के स्थानीय लोगों को खेल से जोड़ना चाहते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार अफरीदी कश्मीर प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं और कहा कि मैं केपीएल (कश्मीर प्रीमियर लीग) अच्छा करनी की कोशिश करूंगा। मेरा दिल चाहता कि मैं इस लीग का इस हिस्सा बनूं और इसके साथ ही मैं कश्मीर में एक क्रिकेट अकादमी बनाउंगा। 

अफरीदी ने आगे कहा कि मैं सभी को केपीएल का समर्थन करने का आग्रह करता हूं और खेल के अलावा स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी काम करने लिए तैयार हूं। अगर कश्मीर के अंदर क्रिकेट के मैच होते हैं तो इससे लोगों का फायदा होगा और मेरे लिए इस लीग का ब्रैंड अंबैसडर बनना बहुत गर्व की बात है। मैं अपनी फाउंडेशन के तहत कश्मीर में क्रिकेट की प्रतिभाओं को तलाशने की कोेशिश करूंगा।

अफरीदी ने इसके बाद भारतीय कश्मीर को लेकर बयान देते हुए कहा कि भारतीय कब्जे वाले कश्मीर में लोगों के साथ बहुत जुल्म  हो रहा है और उन्होंने सभी हदों को पार कर लिया है। अगर दुनिया में कहीं भी अन्याय होते हुए देखें तो हमें उसके खिलाफ अपनी आवाज उठानी चाहिए। वह समय जरूर आएगा कि जब कश्मीर आजाद हो जाएगा और कश्मीरियों के लिए बार बार आवाज उठाना सरकार की जिम्मेदारी है। 

गौर हो कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में केपीएल (कश्मीर प्रीमियर केपीएल) का आयोजन करवाया जा रहा जिसमें हजारो युवा खिलाडी़ इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस लीग का ब्रैंड अबैंसडर शाहिद अफरीदी को बनाया गया है। केपीएल के अध्यक्ष आरिफ मलिक ने कहा कि इस लीग से फंड भी इकट्ठा किया जाएगा।