Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट में कब क्या हो जाए इस बारे में कहना तो दूर अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेला गया टी20 मैच इसका एक अच्छा उदाहरण है। मैच में पाकिस्तान के 9वें नम्बर के बल्लेबाज और स्पिनर शादाब खान ने तूफानी पारी खेलते हुए आखिरी ओवर में 3 छक्के लगाते हुए पूरा खेल ही बदल डाला और पाकिस्तान टी20 सीरीज का अंतिम मैच जीत गई। 

एक ओवर में बदल गया मैच

PunjabKesari

तीन मैचों की टी20 सीरीज में अजय बढ़त बना चुकी द. अफ्रीका तो इस अंतिम मैच में भी पाकिस्तान को हराने के इरादे से मैदान में उतरी थी। द. अफ्रीका ने गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के 146 रन पर 9 विकेट उड़ा दिए थे। लेकिन शादाब के क्रीज पर आते ही तूफानी पारी देखने को मिली। नौवें नंबर पर बैटिंग करने आए शादाब ने आखिरी ओवर में फेहलुकवायो के खिलाफ 6 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 21 रन बनाए और टीम को मजबूती दी। शादाब की इस तूफानी पारी की बदौलत पाकिस्तान द. अफ्रीका को 169 रनों का लक्ष्य देने में कामयाब रहा।

मॉरिस को नहीं दिया बड़ा शॉट लगाने का मौका  

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने उतरी द. अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और टीम के 12 ओवर में 73 रन पर 5 विकेट उड़ चुके थे। इसके बाद बैटिंग करने उतरे क्रिस मॉरिस ने मैच को संभालते हुए 21 रन बनाए और टीम में जीत की उम्मीद फिर से जगाई। लेकिन कप्तान मलिक ने शादाब खान को गेंदबाजी का मौका दिया और शादाब ने मॉरिस को बड़ा शॉट लगाने का एक भी मौका नहीं दिया। शादाब के ओवर में सिर्फ 5 रन ही आए। दबाव में आई द. अफ्रीका 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 141 रन ही बना पाई और 27 रनों से मैच हार गई। 

.
.
.
.
.