Sports

बीजिंग : रेड बुल के सर्जियो पेरेज मोनाको ग्रां प्री का खिताब जीतते हुए 2022 एफ1 सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। रेस शुरू होने से ठीक पहले बारिश होने के कारण मोनाको ग्रां की शुरुआत एक घंटे की देरी से हुई। जीत के बाद रेड बुल के पेरेज ने कहा कि यह सपना सच होने जैसा है। एक ड्राइवर के तौर पर, आप यहां जीतना चाहते हैं। अपनी होम रेस के बाद, इससे बेहतर जीत नहीं हो सकती थी इसलिए इसे जीतना बहुत खास है। उन्होंने कहा- अंत में हमने अपने लिये मुकाबले को थोड़ा मुश्किल बनाया। हमें बस कोई गलती नहीं करनी थी और सीधी तरह आगे बढ़ते रहना था। कार्लोस को पीछे रखना आसान नहीं था।

 

पेरेज के अलावा फरारी के कार्लोस सेन्ज़ ने दूसरा और रेड बुल के वेस्टरपन ने तीसरा स्थान हासिल किया। ड्राइवर्स चैम्पियनशिप में वेस्टरपन 125 की लीड के साथ पहले स्थान पर हैं, जिनके पीछे लेकलर्क 116 और पेरेज 110 के साथ तीसरे-चौथे स्थान पर हैं। 

Sergio Perez, F1 Monaco Grand Prix, F1 news in hindi, Monaco 2022, सर्जियो पेरेज़, F1 मोनाको ग्रांड प्रिक्स, F1 समाचार हिंदी में, मोनाको 2022

कन्स्ट्रक्टर चैम्पियनशिप में रेड बुल 235 की बढ़त के साथ पहले स्थान पर है जबकि फेरारी 199 के साथ दूसरे व मर्सिडीज 134 के साथ तीसरे स्थान पर है। 2022 एफ1 चैम्पियनशिप का 8वां राउंड अजरबैजान ग्रां प्री 10 जून से बाकू में होने वाला है।