Sports

मेलबोर्नः पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब का बचाव करने नहीं उतरेंगी। अमेरिकी खिलाड़ी ने शुक्रवार को टूर्नामेंट से हटने की घोषणा की।  सितंबर में अपनी बेटी को जन्म देने के बाद सेरेना ने आस्ट्रेलियन ओपन में खेलने की घोषणा की थी।

अचानक लिया टूर्नामेंट से हटने का फैसला
वह हाल ही में एक प्रदर्शनी मैच में भी खेलने उतरी थीं। लेकिन अचानक उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। सेरेना ने गत वर्ष आठ सप्ताह के गर्भ के साथ ही मेलबोर्न में खिताब जीता था जो उनका 23वां ग्रैंड स्लेम था। सेरेना हालांकि इसके बाद फिर 2017 के बाकी सत्र में खेलने नहीं उतरीं। गत चैंपियन ने बयान जारी कर कहा कि मेरी टीम और कोच ने यही कहा कि जब तक आप पूरी तरह से तैयार न हों टूर्नामेंट में नहीं उतरना चाहिए। इसलिए मैं सिर्फ स्पर्धा के लिये मेलबोर्न में नहीं जाना चाहती मैं अच्छा खेलना भी चाहती हूं। मुझे अभी और समय की जरूरत है।

36 वर्षीय खिलाड़ी ने गत सप्ताह अबुधाबी में फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्तापेंको के खिलाफ प्रदर्शनी मैच में हिस्सा लिया था जहां उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। सेरेना के हटने के साथ ही इस वर्ष के आस्ट्रेलियन ओपन की चमक और फीकी हो गयी है जहां 15 से 28 जनवरी तक चलने वाले टूर्नामेंट में पूर्व नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मरे और जापान के नंबर एक खिलाड़ी केई निशिकोरी पहले ही अपने नाम वापिस ले चुके हैं।  वहीं मौजूदा नंबर वन राफेल नडाल और सर्बिया के नोवाक जोकोविच के भी खेलने को लेकर अभी कोई निश्चितता नहीं है।