Sports

मेलबर्न: रिकार्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स को आस्ट्रेलियाई ओपन में कड़ा ड्रा दिया गया है। वह पहले दौर में जर्मनी की तातजना मारिया से भिड़ेंगी। सोलहवीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी आठवीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन जीतकर मारग्रेट कोर्ट के 24 एकल ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने की कवायद में लगी हैं। सेरेना को कड़ा ड्रा मिला है और उन्हें चौथे दौर में विश्व की नंबर एक सिमोना हालेप से भिडऩा पड़ सकता है और अगर वह इसमें जीत दर्ज करने में सफल रहती हैं तो फिर अंतिम आठ में उनका सामना कारोलिना पिलिसकोवा से हो सकता है। इन संभावित मुकाबलों से पहले सेरेना को दूसरे दौर में चीन की पेंई शुइ या कनाडा की इवगेनी बूचार्ड की चुनौती से पार पाना होगा। 

हालेप के पास बदला चुकता करने का माैका
हालेप को एस्तोनिया की काइया कानेपी से बदला चुकता करने का मौका दिया गया है। कानेपी ने हालेप को यूएस ओपन के पहले दौर में हराया था। हालेप तीसरे दौर में वीनस विलियम्स से भिड़ सकती है। मौजूदा चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त कारोलिन वोजनियाकी अपने अभियान की शुरुआत बेल्जियम की एलिसन वान उत्वान्स्क के खिलाफ करेंगी। तीसरे दौर में उन्हें मारिया शारापोवा से भिड़ना पड़ सकता है।
simona halep image

दूसरी वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर पहले दौर में स्लोवेनिया की पोलोना हरकॉग से भिड़ेगी और सेमीफाइनल में उनका सामना पांचवीं वरीय वोजनियाकी से हो सकता है। यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका टूर्नामेंट के शुरू में पोलैंड की मेग्दा लिनेट से भिड़ेंगी।

.
.
.
.
.