Sports

सिंगापुर: गत चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स के वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम से हटने की खबरों के बाद जहां प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी तो वहीं उनकी अनुपस्थिति ने नये खिलाड़ियों के लिए वर्ष 2018 में अॉस्ट्रेलियन ओपन का खिताब हासिल करने के मौके खोल दिये हैं।  

सेरेना ने वर्ष 2017 में 8 सप्ताह के गर्भ के साथ आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था और करियर में 23 एकल ग्रैंड स्लेम की उपलब्धि भी अपने नाम की। लेकिन अक्टूबर में अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने पूरी तरह फिट नहीं होने पर गत सप्ताह इस बार अपने खिताब का बचाव नहीं करने की घोषणा कर दी है।  पूर्व टेनिस स्टार बोरिस बेकर ने मौजूदा परिस्थिति को लेकर कहा कि इस वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन में स्थिति काफी दुविधापूर्ण बन गयी है लेकिन साथ ही सेरेना के नहीं होने पर नयी खिलाड़यिों के पास खुद को साबित करने का मौका रहेगा। 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह मौका है नया सुपरस्टार पैदा करने का। सिमोना हालेप फिलहाल नंबर वन हैं लेकिन फिलहाल 4 से 5 और लड़कियां हैं जो खेल में अपना दबदबा कायम कर रही हैं।  उन्होंने कहा कि मैं 10 नाम बता सकता हूं जो अॉस्ट्रेलियन ओपन जीत सकती हैं, यह अच्छा भी है और खराब भी है। खेल को बड़ी प्रतिस्पर्धा की जरूरत है जो प्रशंसकों के लिए अच्छी बात है। लेकिन लड़कियों के खेल में अभी वैसा नहीं है जैसी स्पर्धा पुरूषों के टेनिस में दिखती है।