Sports

न्यूयार्कः विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और हाल ही में शादी के बंधन में बंधी अमेरिका की सेरेना विलियम्स का वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन 2018 में खेलना संदिग्ध है। एक बच्ची की मां बनीं तथा मंगेतर एलेक्सिस ओहानियन से विवाह बंधन में बंधी सेरेना ने गर्भधारण करने के बावजूद आस्ट्रेलियन ओपन में इस वर्ष हिस्सा लिया था और उसे जीता। लेकिन इसके बाद उन्हें बाकी के सत्र से बाहर हो जाना पड़ा। अमेरिकी खिलाड़ी ने हालांकि अगले वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन में अपने खिताब का बचाव करने का भरोसा जताया था लेकिन फिलहाल वह इसे लेकर किसी निर्णय पर नहीं पहुंची हैं।  

36 वर्षीय सेरेना दो महीने गर्भवती थीं जब उन्होंने इस वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन के जरिये अपना 23वां ग्रैंड स्लेम जीता था। सेरेना ने इस वर्ष सितंबर में ही अपनी बच्ची को जन्म दिया है। सेरेना के कोच पैट्रिक मोर्ताेग्लू ने कहा कि सेरेना 2018 के लिए तैयार हो रही हैं। वह अभ्यास कर रही हैं और वापिस अपनी फिटनेस पर काम कर रहीं हैं। मैं फ्लोरिडा में उनके साथ जुडूंगा। हम देखेंगे कि वह कैसी हैं और टेनिस के स्तर पर तैयार हैं कि नहीं उसके बाद आस्ट्रेलिया को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

वहीं विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी स्वेत्लाना कुकानेत्सोवा भी कलाई की सर्जरी के कारण आस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो सकती हैं। 32 वर्षीय दो बार की ग्रैंड स्लेम विजेता ने कहा कि मेरी कलाई में दो चोटें हैं और इसलिये मुझे ऑपरेशन कराना पड़ा। मैं अभी भी रिकवरी कर रही हूं और मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया में नहीं खेल सकूंगी। हालांकि अपने बच्चे की कस्टडी के कारण जुलाई से ही कोर्ट से बाहर रहीं विक्टोरिया अजारेंका के जनवरी में वापसी के संकेत हैं। दो बार की आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और पूर्व नंबर एक बेलारूसी खिलाड़ी हालांकि इस बार अपने कोच के बिना ही खेलने उतरेंगी। पहला ग्रैंड स्लेम 15 से 28 जनवरी को मेलबोर्न में शुरू होगा।