Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को विंडीज आैर आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर कर बड़ा फैसला लिया। वहीं कई इस फैसले के पक्ष में हैं तो कई विपक्ष में। इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीक अगरकर का मानना है कि धोनी को टी20 से बाहर कर चयनकर्ताओं ने सही फैसला किया है। 

अगरकर का कहना है कि 2020 में टी-20 विश्‍व कप खेला जाना है। ऐसे में विश्‍व कप को देखते हुए एमएसके प्रसाद की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति ने धोनी को टी-20 से बाहर कर सही निर्णय लिया है। उन्होंने कहा, “चयनकर्ताओं का कहना है कि टी-20 में धोनी के रास्‍ते अभी बंद नहीं हुए हैं। मुझे ये बात कुछ समझ नहीं आई, लेकिन मेरी नजर में ये एक सही फैसला है। विश्‍व कप 2020 को देखते हुए मुझे नहीं लगता तब तक धोनी क्रिकेट खेल पाएंगे। टी-20 क्रिकेट में वो इस वक्‍त उतने अच्‍छे नहीं  हैं जितने वो पहले हुआ करते थे। हमें अब आगे की ओर देखना चाहिए।”
Ajit Agarkar, ये भारतीय क्रिकेटर बोला- अच्छा हुआ धोनी को टी20 से बाहर कर दिया

अगरकर ने कहा, “जब धोनी कप्‍तान हुआ करते थे उस वक्‍त वो भी हमेशा आगे की ओर की देखा करते थे। इससे फर्क नहीं पड़ता कि वो अपने करियर के दौरान कितने बड़े खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन हमें देखना होगा कि मौजूदा समय में वो कैसे खेल रहे हैं। चयनकर्ताओं को समझाना चाहिए कि धोनी को टी-20 से आराम दिए जाने का सही मतलब क्‍या है। जो भी है उन्‍हें टी-20 से बाहर किए जाने का फैसला एक दम सही है।”

धोनी की जगह टी-20 में रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक को जगह दी गई है। 21 नवंबर से ऑस्‍ट्रेलिया में टी-20 सीरीज से दौरे की शुरुआत होगी। धोनी आईपीएल 2018 के बाद से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद अब धोनी का टी-20 करियर भी लगभग खत्‍म हो गया है। वो विश्‍व कप 2019 के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले सकते हैं।

.
.
.
.
.