Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जैसे मैदान पर चौके-छक्के लगाने के लिए प्रसिद्ध थे उसी तरह ऑफ फील्ड वह बातों के चौके लगाते रहते हैं। बीते दिनों सहवाग एक अवॉर्ड समारोह में पहुंचे थे। वहां उन्होंने आईसीसी द्वारा टेस्ट क्रिकेट को चार दिन का करने की निंदा की। सहवाग ने इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान पटौदी की बॉलीवुड एक्ट्रैस पत्नी शर्मिला टैगोर को देखकर एक गाना भी गाया। साथ ही टेस्ट क्रिकेट की महत्ता भी बताई।

PunjabKesari

सहवाग ने फंक्शन दौरान बैठी पटौदी साहब की पत्नी की तरफ देखते हुए कहा- शर्मिला जी यहां बैठी हुई हैं और उन पर फिल्माया गया एक पुराना गाना है जो टेस्ट क्रिकेट भी शायद हम से कह रहा है, ‘वादा करो तुम नहीं छोड़ोगो, तुम मेरा साथ, जहां तुम हो वहां मैं भी हूं...। टेस्ट क्रिकेट भी यही मांग रहा है।

पटौदी साहब से जुड़ा किस्सा सुनाया

Image result for nawab pataudi punjab kesari sports

इस मौके पर सहवाग ने पटौदी साहब के साथ अपनी यादों और मुलाकातों को साझा किया। उन्होंने कहा कि मेरा उनसे करीबी रिश्ता है। मैं उनसे पहली बार 2005-06 में मिला था, मैंने उनसे पूछा कि आपने मुझे खेलते हुए देखा है, मैं अपने खेल में कैसे सुधार कर सकता हूं। उन्होंने मुझे सिर्फ एक बात कही कि जब आप बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो आप गेंद से दूर होते हैं। यदि आप पास रहेंगे, तो आप आउट नहीं होंगे।

गांगुली को दिया टेस्ट में मौका देने का श्रेय

Image result for ganguly sehwag punjab kesari sports

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16,000 से ज्यादा रन बनाने वाले इस आक्रामक बल्लेबाज ने कहा कि मैंने कभी किसी की सलाह नहीं मानी हैै, यहां दादा (सौरव गांगुली) भी बैठे हैं। लेकिन मैंने उनकी सलाह मानी जिसका असर यह हुआ कि मैंने टेेस्ट क्रिकेट में काफी रन बनाए। इसका श्रेय उन्हें जाता है।

चार दिवसीय टेस्ट पर भी ली चुटकी

Image result for sehwag punjab kesari sports

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा चार दिन के टेस्ट का एक और नुकसान है जो सीधे हम जैसे कमेंटेटर से जुड़ा है। उन्होंने हंसते हुए कहा कि अगर मैच चार दिन का हो गया तो हमें भी पांच की जगह चार दिन के पैसे मिलेंगे। अगर नतीजे तीन दिन में आ जाएं तब भी हमें पांच दिन के पैसे मिलते हैं।