Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों के बीच पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि चयनकर्ताओं को धोनी को उनकी आखिरी सीरीज के बारे में बता देना चाहिए। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हार के बाद से ही धोनी के संन्यास पर अटकलें जारी हैं लेकिन धोनी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है। 

धोनी के संन्यास पर बात करते हुए सहवाग ने कहा कि उन्हें संन्यास कब लेना है इस बारे में फैसला करने का उन्हें पूरा अधिकार है। अगर वह खुद को फिट मानते हैं और पहले की तरह योगदान दे सकते हैं तो खेलते रहने में कोई हर्ज नहीं है। लेकिन यदि चयनकर्ताओं को लगता है कि धोनी अब योगदान नहीं दे सकते हैं तो धोनी को साफ कर देना चाहिए‌ कि हम आपको आखिरी सीरीज दे रहे हैं। सहवाग का यह बयान इसलिए भ्भी मायने रखता है क्योंकि टीम से बाहर होने के बाद सहवाग को भी विदाई टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला था। अब धोनी को इस नामोशी का सामना न करना पड़े इसलिए सहवाग बीसीसीआई के आगे यह मांग रख रहे हैं।

गौर हो कि सेमीफाइनल के बाद धोनी ने संन्यास की अटकलों के बीच वेस्टइंडीज दौरे पर न जाते हुए कश्मीर में आर्मी के साथ ट्रेनिंग पर चले गए थे। अब उनके वापस आने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान टीम में वापसी कर सकते हैं और टी20 सीरीज का हिस्सा बन सकते हैं। 

.
.
.
.
.