Sports

नई दिल्ली: नजफगढ के नवाब से मशहुर मुल्तान के सुल्तान और मास्टर ऑफ़ माडर्न क्रिकेट जैसे अनेक उपनामों से नवाज़े जाने वाले वीरेंद्र सहवाग ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सचिन तेंदुलकर कौन है।
PunjabKesari
एक मीडिया न्यूज चैनल से बातचीत करते दौरान सहवाग ने कहा कि शाहिद अफरीदी ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सचिन तेंदुलकर की तरह थे। 
PunjabKesari
सहवाग ने कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ मेरी पहली सीरीज से पहले हमारी टीम के सभी खिलाड़ियों ने अफरीदी के बारे में बाते कर रहे थे। एक खिलाड़ी के तौर पर वह पाकिस्तानी टीम में हमारे सचिन तेंदुलकर की तरह थे और गेम के सभी खिलाडी उनके बारे में बातचीत करते थे। 'भारत-पाकिस्तान के रिशते को लेकर सहवाग ने कहा, 'अब हर भारतीय और पाकिस्तानी भारत-पाकिस्तान की सीरीज देखना चाहते है। हम भी एक क्रिकेटर के तौर पर इसे देखना चाहते हैं। उम्मीद है कि दोनों देशों की सरकारें अापस में बातचीत करेंगी और फिर से सीरीज होगी। मेरी भी कई यादें पाकिस्तान टीम से जुड़ी हैं, जैसे मुल्तान में तिहरा शतक, लाहौर में दोहरा शतक और कोच्चि वनडे में मेरा शतक।
PunjabKesari
वीरेन्द्र सहवाग भारत का ऐसा बल्लेबाज़ है, जिससे दुनिया का हर गेंदबाज डरता है। यह मानना है इमरान ख़ान से लेकर रिचर्ड हेडली और बॉब विलिस तक। सहवाग भारतीय टीम को बहुत तेज शुरुआत देते हैं और गेंदबाजों पर शुरू से ही हावी हो जाते हैं। सहवाग अगर अपने फॉर्म में हों तो किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं। सहवाग जब तक क्रीज पर रहते हैं तब तक विरोधियों के माथे पर उनकी क्रीज पर मौजूदगी का खौफ साफ-साफ देखने को मिलता  है। सहवाग ने अपने करियर में भारत के लिए 251 वनडे 35.05 की औसत से 15 शतक और 38 अर्धशतकों की मदद से 8273 रन बनाए हैं। टेस्ट में सहवाग ने 104 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 49.34 की औसत से 8586 रन बनाए हैं, जिनमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं सचिन ने 463 वनडे में 44.83 की औसत से 49 शतक और 96 अर्धशतकों की मदद से 18426 रन और 200 टेस्ट में 53.78 की औसत से 15921 रन बनाए हैं।