Sports

जालन्धर : क्रिकेट मैच के फैक्ट और घटनाक्रम को ट्विटर के माध्यम से हंसी ठिठोली के साथ प्रस्तुत करने के लिए मशहूर भारत के धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर अपने स्टेट्स को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल वीरेंद्र ने साऊथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के रन चेंस के दौरान अंपायरों द्वारा लंच ब्रेक को लेकर किए गए फैसले पर टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी पर एक क्रिकेट फैन इतना गुस्सा हुआ कि उन्होंने रिट्विट कर सहवाग को खरी-खोटी सुना दी। लेकिन फैंस के गुस्से पर गर्म होने की बजाय सहवाग ने भी गर्मजोशी के साथ इसका सामना भी किया। बड़ी ही खूबसूरती से उन्होंने ऐसा जवाब दिया जो वह अक्सर मैच के दौरान तेज गेंदबाजों को हुक शॉट मारकर देते थे।
दरअसल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को दूसरे वनडे में महज 2 रन चाहिए थे तब अंपायरों ने लंच ब्रेक कर दिया था। अंपायरों ने कहा कि क्योंकि नियम बने हैं तो इसे मानना भी होगा। वहीं, क्रिकेट दिग्गजों ने अंपायरों के इस फैसले की कड़ी आलोचना की थी। कहा गया- अगर एक-दो गेंद में मैच का फैसला सामने आ सकता है तो ऐसे में नियम फॉलो करना अच्छी बात नहीं है। इसी वाक्ये पर सहवाग ने ट्विट करते हुए लिखा था कि अंपायरों ने भारतीय टीम के साथ ऐसे किया जैसे बैंक वाले कस्टमर के साथ करते हैं। लंच के बाद आना। देखें ट्विट-

सहवाग के ट्विट पर एक बैंक कर्मचारी ने प्रतिक्रिया दी। कहा- मैं आपको बहुत बढ़ा फैन हूं, अक्सर आपके मैच देखता हूं। लेकिन आज मुझे बुरा लगा है। मैं भी बैंक कर्मचारी हूं पर मैं अपने कस्टमर के साथ अच्छे तरीके से डील करता हूं। इस पर सहवाग भी कहा पीछे हटने वाले थे। रिट्विट करते हुए लिखा- बुरा न मान भाई। मैं सरकारी दफ्तरों की बात कर रहा हूं। लगभग सभी सरकारी दफ्तरों में आम आदमी को रोजाना कई तरह की मुश्किलें होती हैं। यह बिल्कुल अफसरों के लिए माई-बाप वाली स्थित बना देते हैं। 

सरकारी दफ्तरों में अक्सर लंच टाइम के दौरान अफसर ऐसे बहाने लगाते नजर आते हैं- जैसे सर्वर खराब है, प्रिंटर नहीं चल रहा। ऐसी दिक्कतों से कस्टमर हर रोज दो-चार होते हैं।