Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 हो या फिर वेस्टइंडीज दौरा चाहे पंत ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया लेकिन इसके बावजूद कई महान खिलाड़ियों का ये ही मानना है कि वह आने वाले समय में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेंगे। अब पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा कि धोनी की जगह लेने के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सबसे अच्छा ऑप्शन है। इसी के ही उन्होंन पंत के भविष्य को लेकर कई बड़े दावे किए हैं। 

पंत ने टेस्ट में सिद्ध की योग्यता

सहवाग ने एक मीडिया हाउस को इंटरव्यू के दौरान कहा कि मेरा मानना है कि पंत बेस्ट ऑप्शन हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी योग्यता सिद्ध की है और वह वनडे और टी20 इंटरनेशनल में खुद को साबित करेंगे। धोनी को रिप्लेस करने के लिए पंत सबसे अच्छा विकल्प है।

पंत में ओपनिंग करने की क्षमता

सहवाग ने कहा कि पंत थोड़ा समय लेंगे। अगर वह अपनी शाॅट सिलेक्शन को सही कर लें तो वह लम्बे समय तक भारतीय टीम का हिस्सा रहेंगे। सहवाग ने कहा कि मुझे यकीन है कि आने वाले तीन-चार सालों में आप पंत को टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए देखेंगे। उन्होंने कहा कि पंत के पास क्षमता है कि वह सीमित ओवरों के प्रारूप में ओपनिंग करे। 

PunjabKesari

टेस्ट में पंत का कमाल

पंत ने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में टेस्ट में कदम रखते हुए 9 टेस्ट मैचों में 15 पारियां खेली और इस दौरान उनके खुद को टेस्ट टीम का एक मजबूत दावेदार साबित किया। पंत ने इस दौरान 49.71 की औसत से 696 रन बनाए जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे।  

साहा सहित कार्तिक और पटेल को मिला था मौका

धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था और तभी से ही सेलेक्टरों की टीम किसी एक खिलाड़ी की तलाश में है जो लम्बे समय के लिए इस फार्मैंस में अपनी जगह बना सके। रिद्धिमान साहा को इसके लिए मौका भी मिला लेकिन चोटों के कारण उन्हें इस चांस से हाथ धोना पड़ा। उनके टीम में ना होने के कारण दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल को मौका दिया गया लेकिन वह भी अपने प्रदर्शन ने सेलेक्टरों को खुश नहीं कर पाए।