Sports

नई दिल्लीः आईपीएल 2017 टूर्नामेंट के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे ग्लेन मैक्सवेल के साथ एक ऐसा हादसा हुआ था, जिसे वह कभी भी दोहराना नहीं चाहेंगे। दरअसल, आईपीएल के दौरान आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैक्सवेल एक पार्टी में नशे में इतना डूब गए कि रात को साइकिल पर सवार होकर वह राजकोट स्टेडियम की तरफ निकल पड़े। इस बात की जानकारी करीब डेढ़ साल के बाद एक इंग्लिश अखबार ने बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर दी।

बाल-बाल बचे मैक्सवेल
आपको बता दें कि साइकिल पर सवार हुए मैक्सवेल उस दौरान गिर भी गए औऱ पीछे आ रहे वाहनों की चपेट में आने से भी बचे। मैक्सवेल बिना टीम मैनेजर, लायजनिंग ऑफिसर और सिक्योरिटी स्टॉफ को बताए अपने होटल रूम से साइकल लेकर निकल गए। दरअसल, इस पार्टी के बाद दोनों टीमों के बीच राजकोट में एक मैच होना था। गुजरात टीम के मालिक ने मैच से पहले अपनी टीम को एक रिजॉट में पार्टी दी थी जहां पंजाब के अलावा गुजरात लॉयन्स के खिलाड़ी भी शामिल हुए थे।

राहगीर ने की थी मैक्सवेल की मदद
पार्टी के लिए जो रिजाॅट बुक करवाया गया था वह पंजाब की टीम के होटल से कुछ ही दूरी पर था। पार्टी से लौटते वक्त देर रात मैक्सवेल काफी बुरी तरह नशे में धुत थे। वो साइकल नहीं चला पा रहे थे। नशे के कारण वो साइकल से गिर गए। साइकिल से गिरते ही एक राहगीर ने मैक्सवेल को पहचान लिया। उसने मैक्सवेल की होटल तक पहुंचने में मदद की। मैक्सवेल के होटल लौटने के बाद टीम मैनेजर और सिक्योरिटी स्टॉफ मौके पर पहुंचे और मैक्सवेल की साइकल को वापस लेकर आए।

इस तरह पार्टी में नहीं जाना चाहिए था
इंग्लिश अखबार से बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ''हमने ये निर्णय लिया था कि इस मामले को मीडिया में नहीं आने दिया जाएगा। अगर ये मामला मीडिया में आता तो काफी हल्ला होता। हमें नहीं पता बाद में बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने इसपर क्या कार्रवाई की है।'' अधिकारी ने कहा, ''मैक्सवेल को इस तरह गुजरात लॉयन्स की पार्टी में नहीं जाना चाहिए था। अगर उन्हें जाना ही था तो टीम मैनेजर को बताकर पूरे सिक्योरिटी कवर के साथ उन्हें जाना चाहिए था।''