Sports

लंदन: स्काटलैंड के पाकिस्तानी मूल के क्रिकेटर माजिद हक (Majid Haq) को कोरोना वायरस (Coronavirus) का पॉजिटिव पाया गया है लेकिन वह इससे उबर रहे हैं। स्काटलैंड के लिए 2006 से 2015 तक 54 वनडे और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले आफ स्पिनर हक ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। 

Looking forward to potentially getting back home today after testing positive with Coronavirus. Staff at the RAH in Paisley have been good to me & thank you to everyone who has sent me messages of support. Insha Allah the Panther will be back to full health soon. #covid19UK pic.twitter.com/19QfWjzaOq

— Majid Haq (@MajidHaq) March 20, 2020

कोरोना वायरस का क्रिकेट पर असर 

PunjabKesari
दरअसल, 37 साल के इस खिलाड़ी का ग्लास्गो में रॉयल एलेक्सांद्रा अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस का पॉजिटिव पाए जाने के बाद आज संभवत: घर लौट सकता हूं। अस्पताल में स्टाफ और ठीक होने का संदेश भेजने वालों का शुक्रिया। जल्द ही स्वस्थ होकर लौटूंगा।' स्काटलैंड में गुरूवार को 266 मामलों की पुष्टि हुई थी। गौरतलब है कि माजिद हक ने स्कॉटलैंड के लिए अंतिम बार ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में आयोजित 2015 वर्ल्ड कप में खेला था। हक लंबे समय तक स्कॉटलैंड के वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। 

कोरोना वायरस का पूरी दुनिया पर असर 

PunjabKesari
आपको बता दें कि विश्व में कोरोना वायरल का कहर जारी है। जहां 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वही पूरी दुनिया में अलग-अलग खेल प्रतियोगिताओं को रद्द कर दिया गया है। हालांकि कुछ दिन पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन से प्रेरित होकर भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और टीम के साथी खिलाड़ियों तथा अन्य खेल के शीर्ष खिलाड़ियों ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सभी भारतीयों से ‘जनता कर्फ्यू' की अपील की। मोदी ने बृहस्पतिवार को कोरोना संकट पर देश के नाम संबोधन में 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया और कहा कि आवश्यक सेवाओं वाले लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। मोदी के संबोधन के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को एक खास संदेश दिया।